Kanpur Firing Case: कानपुर फायरिंग कांड में नया मोड, आरोपी ही नहीं उसकी पत्नी भी थी भागीदार, पुलिस के पास हैं पुख्ता सबूत

Kanpur Firing Case: उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में बीते दिनों हुए फायरिंग कांड में नया मोड आ गया है। मामले में पुलिस अभी तक आरोपी शख्स को ही दोषी मान रही थी, लेकिन पुलिस के हाथ अब कई पुख्ता सबूत लगे हैं, जिसके बाद आरोपी शख्स की पत्नी को भी पुलिस ने जेल भेज दिया है।

kanpur
सिरफिरे ने की 40 राउंड फायरिंग  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कानपुर में बड़ा मामला
  • सिरफिरे ने 40 बार की राउंड फायरिंग
  • पुलिस ने आरोपी और पत्नी को भेजा जेल

Kanpur Firing Case: उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में बीते दिनों हुए फायरिंग कांड में नया मोड आ गया है। मामले में पुलिस अभी तक आरोपी शख्स को ही दोषी मान रही थी, लेकिन पुलिस के हाथ अब कई पुख्ता सबूत लगे हैं, जिसके बाद आरोपी शख्स की पत्नी को भी पुलिस ने जेल भेज दिया है। आपको बता दें कि यहां एक शख्स ने विवाद के बाद दो घंटे में पुलिस पर करीब तीस राउंड फायर किए थे। 

इस हमले में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। पुलिस ने आरोपी को समझाइश के बाद शांत कर हिरासत में लिया था। इस कांड के बाद आसपास के इलाकों में दशहत फैल गई थी। वहीं डीसीपी पूर्वी प्रमोद कुमार का कहना है कि राजेंद्र और उसकी पत्नी किरण को जेल भेज दिया गया है। 

पुलिस ने दर्ज किए दो मामले 

इस सनसनीखेज मामले में पुलिस ने दो केस दर्ज किए हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस की ओर से एक केस हमला करने से संबंधित दर्ज करवाया गया है। वहीं दूसरा आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज किया गया है। पुलिस ने लाइसेंसी बंदूक को भी सीज कर फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया। आपको बता दें कि कानपुर के श्याम नगर सी ब्लॉक में रविवार दोपहर घरेलू विवाद के बाद  राजेंद्र कुमार दुबे ने बहू भावना और बेटे सिद्धार्थ को बंधक बना लिया। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो राजेंद्र ने फायरिंग कर दी। करीब दो घंटे के भीतर राजेंद्र ने 30 बार राउंड फायरिंग की। पुलिस ने उसे काफी रोकने की कोशिश की लेकिन वह नहीं माना। वहीं दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने उसे समझा-बुझाकर पकड़ लिया। पुलिस के अनुसार आरोपी मानसिक रूप से बीमार है। हालांकि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी और उसकी पत्नी को जेल भेज दिया है। 

ऐसे एकत्रित किए पुलिस ने पुख्ता सबूत, पास हैं 38 वीडियो

बता दें कि पुलिस ने इस मामले में वीडियो और फोटो एकत्रित कराए थे। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने आसपास के लोगों से भी वीडियो और फोटो जुटाए हैं। पुलिस ने अभी तक 38 वीडियो और 85 फोटोज जांच में शामिल किए हैं। वीडियो में आरोपी राजेंद्र गोली चलाते हुए दिख रहा है। यही नहीं उसकी पत्नी भी वीडियो में साथ देती दिखाई दे रही है। वहीं पुलिस ने मौके से गोलियों के 20 खोखे बरामद किए हैं।

300 रुपये को लेकर था विवाद

एसीपी कैंट मृगांक शेखर पाठक के अनुसार राजेंद्र कुमार ने पूछताछ में बताया कि, बेटे से जब वह रुपये मांगता था तो वह उसे रुपये नहीं देता था। इससे खफा होकर वह बहू और बेटे को घर से निकलने के लिए कहता था। रविवार को भी राजेंद्र कुमार ने अपने बेटे से 300 रुपये का बिल भरने के लिए कहा था, लेकिन बेटे ने इनकार कर दिया। इसको लेकर विवाद हुआ। विवाद में बहू ने पुलिस को सूचना दे दी, सूचना पर पुलिस पहुंची तो राजेंद्र कुमार पुलिस को देखकर बौखला गया और छत पर चढ़कर फायरिंग करने लगा। 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर