Kanpur: कानपुर में बदमाशों के हौसले बुलंद, गौतस्करों ने पुलिस पर किया फायर, दो को दबोचा

Kanpur News: कानपुर पुलिस ने दो गौतस्करों को पकड़ा है। दो गौतस्कर भागने में कामयाब रहे। गौतस्कर गोवंशों को चुराकर काटने की तैयारी में थे, तभी इनका पीछा कर रही पुलिस से मुठभेड़ शुरू हो गई। दोनों गौतस्करों को गोली लगी है।

kanpur crime news
कानपुर में पुलिस दो गौतस्कर पकड़े  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • दो बदमाश फरार होने में रहे सफल
  • गोवंशों को चुरा कर ले जा रहे थे गौतस्कर
  • गौशाला से चुराई थी गाय

कानपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। मुठभेड़ के बाद दो गौतस्कर पकड़े गए हैं। जो पुलिस की ओर से जवाबी फायरिंग में घायल हो गए। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दो गौतस्कर मौके का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। पुलिस को सूचना मिली थी कि, गौशालाओं से पशुओं की चोरी के बाद उनको काटा जा रहा है। पुलिस इसी सिलसिले में तलाशी अभियान चला रही थी।

शुक्रवार की सुबह पुलिस ने पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया तो टिकरा गांव के पास बनी गौशाला से चार व्यक्ति गाय चुरा कर ले जाते दिखाई दिए। पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में दो बदमाश गोली लगने से घायल हो गए। दोनों के पैर में गोली लगी है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि अन्य दो बदमाश मौके का फायदा उठाकर फरार होने में कामयाब रहे।

प्लान बनाकर पुलिस ने की कार्रवाई

पुलिस को यह जानकारी मिली कि, बिठूर क्षेत्र में गौशालाओं से गायों को चुराकर उन की निर्मम हत्या की जा रही हैं, इस सूचना के आधार पर पुलिस ने रात भर बिठूर थाना क्षेत्र  में स्थित गौशाला के पास सादी वर्दी में पुलिस तैनात की थी। डीसीपी पश्चिम बीबी जीटीएस मूर्ति ने बताया कि, सुबह करीब 4:30 बजे टिकरा गांव के पास बनी गौशाला से 4 लोग गाय चुरा कर ले जाते दिखाई दिए, पुलिस ने कुछ दूर तक इनका पीछा किया एक सुनसान स्थान पर ले जाकर उक्त लोग गायों के काटने की तैयारी कर रहे थे इसी दौरान पुलिस ने उन्हें ललकारा। जवाब में गौ तस्करों की ओर से फायरिंग शुरू कर दी गई पुलिस ने भी फायरिंग की।

गौतस्करों पर लगेगा गैंगस्टर एक्ट

पुलिस की फायरिंग में पैर में गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए उन्हें तत्काल अस्पताल भेजा गया जबकि मौके का फायदा उठाते हुए दो बदमाश फरार हो गए। डीसीपी ने बताया कि, गिरफ्तार बदमाशों के नाम फरीद उर्फ मुन्ना पुत्र इमाम वर्ष निवासी बरगद वाली गली बाबू पुरवा और सलीम पुत्र पीर बख्श निवासी गबडहा हैं। दोनों ने बनी गांव की घटना भी स्वीकार की है। डीसीपी ने बताया कि, उक्त गौ तस्करों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा गैंगस्टर एक्ट के तहत निरुद्ध किया जाएगा और नियमानुसार अवैध रूप से कमाई गई इनकी सारी संपत्ति पुलिस जब्त कर लेगी।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर