Kanpur Metro: कानपुर में 31 मई को लॉन्च होगा मेट्रो एप और गो स्मार्ट कार्ड, 10 फीसदी सस्ते पड़ेंगे टिकट

Kanpur Metro: कानपुर मेट्रो यात्रियों के लिए एप और गो-स्मार्ट कार्ड लॉन्च करने जा रही है। एप और गो-स्मार्ट कार्ड से यात्रियों को बड़ा फायदा मिलेगा। साथ यात्रियों को टिकट सस्ते भी मिलेंगे।

KANPUR METRO
कानपुर मेट्रो  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • यात्रियों के लिए एप और गो-स्मार्ट कार्ड होगा लॉन्च
  • यात्रियों को सस्ते मिलेंगे टिकट
  • गो-स्मार्ट कार्ड और एप का ट्रायल शुरू

Kanpur Metro: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (यूपीएमआरसी) ने 31 मई को एप और गो-स्मार्ट कार्ड लॉन्च करने की तैयारी शुरू कर दी है। दोनों का ट्रायल शुरू हो चुका है, जो अंतिम चरण में है। एप के माध्यम से जहां लोग घर बैठे टिकट बुकिंग करा सकेंगे, वहीं स्मार्ट कार्ड से लोग अन्य साथियों का भी टिकट ले सकेंगे। दोनों में कई फीचर्स हैं। एप और कार्ड से मेट्रो के किराये में 10 फीसदी की छूट भी मिलेगी।

कुछ दिन पहले यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव के सामने इस संबंध में प्रजेंटेशन भी हुआ था, इस दौरान एमडी ने इनमें यात्रियों की सुविधाओं के लिए कई अन्य फीचर्स जोड़ने के निर्देश दिए थे। 

गो-स्मार्ट कार्ड और एप का एसबीआई की कोर टीम ले रही ट्रायल 

राजधानी लखनऊ में इस कार्ड से यात्रा करते समय एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन तक यात्रा खत्म करने का अधिकतम समय दो घंटा है क्योंकि वहां कॉरीडोर के पहले स्टेशन से अंतिम स्टेशन तक पहुंचने में करीब 50 मिनट लगते हैं, जबकि अपने शहर में रूट छोटा होने की वजह से कार्ड से यात्रा की अवधि एक घंटा कम रहने की संभावना है। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के डीजीएम (पीआर) पंचानन मिश्रा ने बताया कि, गो-स्मार्ट कार्ड और एप का एसबीआई की कोर टीम ट्रायल ले रही है। यदि 31 मई को लॉन्चिंग नहीं हो सकी तो भी 10 जून तक यात्रियों को ये सुविधाएं उपलब्ध करा दी जाएंगी।

गो-स्मार्ट कार्ड से मिलेंगे ये फायदे 

स्मार्ट कार्ड से यात्रा करने पर किराये में 10 फीसदी की छूट मिलेगी। कार्ड मेट्रो स्टेशनों में बने काउंटर से रिचार्ज कराए जा सकते हैं। कार्ड को क्रेडिट, डेबिट कार्ड और एप से भी रिचार्ज करने की सुविधा मिलेगी। कार्ड धारक अपने साथ यात्रा करने वालों के भी टिकट इसके माध्यम से स्टेशनों में लगी मशीन से ले सकते हैं।

मेट्रो एप से यात्रियों को मिलेंगे ये फायदे

मोबाइल एप से टिकट लेने पर विंडो में टिकट के लिए लाइन लगाने से झंझट से छुटकारा मिलेगा। ऑनलाइन टिकट बुक करा सकते हैं। यात्रा की शुरुआत, समाप्त करने वाले स्टेशन के गेट पर मोबाइल में ही आया क्यूआर कोड दिखाकर आने-जाने की सुविधा मिलेगी।
 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर