Kanpur Kargil Park: कानपुर में 22 जून से कारगिल पार्क एक महीने तक के लिए रहेगा बंद, यह है वजह

Kargil Park Of Kanpur: कानपुर के कारगिल पार्क में आने वाले लोगों के लिए यह जरूरी खबर है। यह पार्क 22 जून से एक महीने के लिए बंद रहेगा। जबकि 12 से 22 जून तक पार्क के आधे हिस्से में ही प्रवेश की अनुमति होगी।

Kanpur Kargil Park
कानपुर का कारगिल पार्क 22 जून से एक माह तक बंद  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कानपुर का कारगिल पार्क 22 जून से एक माह तक बंद
  • 12 से 22 जून तक पार्क के आधे हिस्से में मिलेगा प्रवेश
  • जॉगिंग ट्रैक के साथ ही दोनों तालाबों को आपस में जोड़ा जाएगा

Kanpur Kargil Park: उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित कारगिल पार्क में शुक्रवार को घूमने गए लोगों को बैरंग लौटना पड़ा। टिकट काटने के लिए बुक न होने के कारण नगर निगम ने प्रवेश की अनुमति ही नहीं दी। दूसरी ओर मोतीझील स्थित इस पार्क में स्मार्ट सिटी का काम चलने से इसे बंद करने का निर्णय लिया गया है। पार्क में काफी समय से तालाब की खुदाई का काम चल रहा है। अब स्मार्ट सिटी द्वारा जॉगिंग ट्रैक बनाया जाएगा ताकि सुबह टहलने और दौड़ने वालों को और सहूलियत हो। अधिशासी अभियंता विशेष प्रोजेक्ट एवं स्मार्ट सिटी के नोडल अधिकारी आरके सिंह ने बताया कि 12 से 22 जून तक पार्क के आधे हिस्से में ही प्रवेश की अनुमति होगी। 

नगर निगम गेस्ट हाउस और राजीव वाटिका के सामने वाला हिस्सा इस समयावधि तक जनता के लिए खोला जाएगा। इसके बाद आगे का काम करने के लिए 22 जून से एक माह तक के लिए पूरा पार्क ही बंद रखा जाएगा। इस समयावधि में जॉगिंग ट्रैक के साथ ही दोनों तालाबों को आपस में कनेक्ट करने और पुल बनाने का काम भी पूरा हो जाएगा।

मोती झील में बनना है जॉगिंग ट्रैक

आपको बता दें कि स्मार्ट सिटी मिशन के तहत मोती झील स्थित कारगिल पार्क में 1.8 किमी के जॉगिंग ट्रैक का निर्माण कराया जा रहा है। ट्रैक में तीन सर्किट होंगे। एक फास्ट जॉगर्स के लिए, दूसरा धीरे जॉगिंग करने वालों और तीसरा सर्किट बुजुर्गों के लिए होगा। यहां आधुनिक लाइटें लगाई जाएंगी, जिससे लोग रात में भी वॉक कर सकें। पेयजल व्यवस्था, बेंच और म्यूजिक सिस्टम भी लगाया जा रहा है। 

ये पार्क भी घूमने के लिहाज से काफी बेहतरीन

मोतीझील में कारगिल पार्क के अलावा राजीव वाटिका, तुलसी उपवन, बालउद्यान, म्यूजिकल फाउंटेन, रामायण थीम पार्क भी घूमने के लिहाज से काफी बेहतरीन है। वाहन पार्क करने के लिए कारगिल पार्क की बाउंड्रीवाल से लगे फुटपाथ में स्मार्ट पार्किंग बनी है।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर