Kanpur: 12 साल पहले हुआ था मर्डर, अब जिंदा निकली महिला

12 साल पहले मर्डर की गई लड़की अब जीवित सामने आई है। हैरान करने वाला ये मामला कानपुर से सामने आया है। जानिए पूरी कहानी-

woman murdered 12 years ago found alive
12 साल पहले मार दी गई महिला अब निकली जिंदा  |  तस्वीर साभार: Representative Image

कानपुर : 12 साल पहले कथित तौर पर मर्डर में जान गंवा चुकी एक लड़की अब जीवित सामने आई है। हैरान करने वाला ये मामला कानपुर का है। लड़की जालौन जिले के कल्पी टाउन की रहने वाली है। 12 साल पहले उसकी कथित तौर पर हत्या मामले में 6 लोगों को जेल की भी सजा हो गई थी। लेकिन अब जाकर उस महिला को जीवित पाया गया है जो अपने परिवार के साथ अलीगढ़ में शादीशुदा जीवन जी रही है।

पुलिस के मुताबिक 2008 में 14 वर्ष की रही ये लड़की लापता हो गई थी। कोतवाली थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। कुछ दिनों के बाद कानपुर जिले के घाटमपुर इलाके में एक अपिरिचित लड़की का शव पाया गया था। उस लड़की की मां ने उस शव की शिनाख्त करते हुए कहा कि वह उसकी बेटी है।

इसके बाद उसने गांव के ही 6 लोगों के खिलाफ अपनी बेटी की किडनैपिंग और मर्डर का केस दर्ज कराया। उस दौरान उसकी मां ने पुलिस के उपर भी पक्षपात का आरोप लगाया था। अब जाकर इस केस में अब नया मोड़ आया है। 14 साल वो महिला अब 26 साल की हो चुकी है जो शादीशुदा है। एक लोकल नेता की शिकायत के आधार पर जालौन पुलिस ने अलीगढ़ से इस महिला को ढ़ूंढ़ निकाला।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस महिला को जल्द ही उस मामले में कोर्ट में पेश किया जाएगा जहां उसका बयान दर्ज कराया जाएगा। सीबीसीआईडी जांच के दौरान उस दौरान 6 लोगों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की गई थी और उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। उनमें से एक आरोपी की 2012 में जेल में ही मौत हो गई थी जबकि अन्य पांचों को बेल पर रिहा कर दिया गया था। पुलिस के मुताबिक जल्द ही इन पांचों के खिलाफ मर्डर का केस हटा लिया जाएगा और इन्हें क्लीन चिट देकर रिहा कर दिया जाएगा। 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर