ताकि बुरा साया ना पड़े..बिकरू कांड के बाद दहशत में पुलिसकर्मियों ने थाने के अंदर किया हवन

कानपुर के बिकरू में गैंग्स्टर के साथ शूटआउट में पुलिसकर्मियों के शहीद होने के बाद बाकी थानों में दहशत है। चौबेपुर थाने में मंगलवार को इसी प्रकार के बुरे साए से छुटकारा पाने के लिए हवन किया गया।

havan at police station
थाने के अंदर किया हवन  |  तस्वीर साभार: Representative Image

कानपुर : चौबेपुर थाने में तैनात पुलिसकर्मियों ने मंगलवार को हवन किया ताकि बुरा साया उनसे दूर रहे। बिकरू कांड के बाद से लगातार यहां के पुलिसकर्मियों को अपनी जान का डर सता रहा है। क्राइम ग्राफ ज्यादा ना बढ़े इसके लिए पुलिसकर्मियों ने थाने के अंदर हवन किया। बता दें कि बिकरू कांड में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे बल्कि सात अन्य घायल हो गए थे।

एनकाउंटर के बाद थाने में पोस्टेड सभी पुलिसकर्मियों को वहां से हटा दिया गया था। सोमवार को इस घटना का आखिरी आरोपी रामू बाजपेई पकड़ा गया। जिसके बाद पुलिस ने चौबेपुर थाने के अंदर हवन करने की योजना बनाई। पुलिस से जुड़े सूत्रों ने टाइम्स ऑफ इंडिया को इसकी जानकारी दी।

नाम ना छापने की शर्त पर एक पुलिसकर्मी ने बताया कि एक स्थानीय पुजारी ने उन्हें ये सलाह दी थी कि थाने से बुरे साए को दूर रखने के लिए पुलिस स्टाफ को रेगुलर तौर पर पूजा हवन करनी चाहिए। मंगलवार को हुए इस हवन में कई पुलिसकर्मी और ग्रामीणों ने भी हिस्सा लिया।

एक पुजारी ने इसमें पूजा व मंत्रोच्चारण किया। पूजा समाप्त होने के बाद पुजारी ने दावा किया कि उनका थाना अब शुद्ध व बुरे साए से दूर हो चुका है। करीब दो घंटे तक चले इस हवन कार्यक्रम के दौरान पुलिसकर्मियोंने स्थानीय लोगों की शिकायतें भी नहीं सुनी।

इस हवन कार्यक्रम के बाद ही पुलिसकर्मियों ने फरियादियों की फरियाद सुनी। एक व्यक्ति इस दौरान अपनी बेटी के साथ हुई छेड़खानी के मामले में एफआईआर दर्ज करवाने आया था लेकिन पुलिसकर्मियों ने हवन के बीच से उठकर उसकी फरियाद नहीं सुनी। कार्यक्रम खत्म होने के बाद ही उसकी शिकायत दर्ज की गई।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर