Kanpur Murder: बस इतना सा कसूर और कर डाली अपने ही दोस्त की हत्या, आरोपी दंपत्ति अरेस्ट, ये है पूरा मामला

Kanpur Crime: मृतक बलबीर व आरोपी अंकुर के बीच सोमवार रात्रि को करीब 12 बजे बर्तन चुराने को लेकर कहासुनी हो गई। इसके बाद आरोपी ने बलबीर को डंडे से पीटना शुरू कर दिया। आरोपी उस पर तब तक डंडे बरसाता रहा कि जब तक उसकी मौत नहीं हुई।

Kanpur Murder
कानपुर में बर्तन चुराने के आरोप में युवक की हत्या  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • मृतक व आरोपी दोस्त थे व फुटपाथ पर साथ रहते थे
  • बर्तन चुराने के मामूली विवाद को लेकर दोस्त की हत्या की
  • पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई

Kanpur Murder: कानपुर में एक युवक के मर्डर का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। बर्तन चुराने के मामूली से विवाद को लेकर एक शख्स ने डंडों से पीट-पीट कर अपने ही दोस्त को मौत के घाट उतार दिया। आरोपी पर दरिंदगी कुछ इस कदर सवार थी कि, मरने के बाद भी उसे पीटता रहा। वारदात के समय आरोपी की पत्नी भी मौके पर मौजूद थी। ये सारी वारदात मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। घटना के बाद आरोपी दंपत्ति मौके से फरार हो गए। हालांकि बाद में पुलिस ने दोनों को अरेस्ट कर लिया। घटना सोमवार देर रात्रि को शहर के नजीराबाद थाना इलाके के आरके नगर की है। पुलिस अब दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। 

मामूली विवाद बना मर्डर का कारण

नजीराबाद एसीपी संतोष कुमार सिंह के मुताबिक मृतक बलबीर (30) कूड़ा बीनने का काम करता था। आरोपी अंकुर उसका दोस्त था दोनों इलाके के फुटपाथ पर साथ में रहते थे। सोमवार रात्रि को करीब 12 बजे बर्तन चुराने के मामले को लेकर दोनों में आपस में मामूली कहासुनी हो गई। इसके बाद आरोपी अंकुर ने मृतक बलबीर को डंडे से पीटना शुरू कर दिया। आरोपी उस पर तब तक डंडे बरसाता रहा कि जब तक उसकी मौत नहीं हुई। इस दौरान आरोपी की पत्नी मौके पर मौजूद रही। एसीपी के मुताबिक पुलिस को वारदात का सुराग सीसीटीवी फुटेज से मिला। इसके बाद दंपत्ति की गिरफ्तारी के लिए 4 टीमें गठित की गई। मंगलवार को सुबह पुलिस ने आरोपी अंकुर व उसकी पत्नी को दबोच लिया। इधर, पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। 

सीसीटीवी में कैद हुई वारदात 

घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे में पूरी वारदात कैद हो गई। पुलिस को मिले फुटेज की तस्वीरों में साफ तौर पर दिख रहा है कि, एक शख्स सड़क से झोला टांगे गुजर रहा है। वहीं दूसरा शख्स कार के पीछे पहले से छुपा है। इसके बाद झोला टांगे हुए शख्स कार के पास पहुंचता है तो आरोपी अचानक उस पर डंडे से ताबड़तोड़ वार करना शुरू कर देता है। इस बीच दूसरा शख्स सड़क पर गिर जाता है। इलाके के लोगों ने पुलिस को बताया कि, दोनों में चंद रोज पहले झगड़ा हुआ था। इसके बाद दोनों में दुश्मनी हो गई। जिसके चलते ये जघन्य हत्याकांड हुआ है। इधर, डीसीपी साउथ प्रमोद कुमार के मुताबिक बलवीर मर्डर केस से जुड़े सीसीटीवी फुटेज पुलिस को मिले हैं। जिनकी बिना पर आरोपी दंपत्ति को अरेस्ट किया गया है। पूछताछ के बाद कोर्ट में पेश कर दोनों आरोपियों को जेल भेजने की कार्यवाही की जाएगी। 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर