Suicide: एक ही बेडशीट को फाड़कर शादीशुदा कपल ने कमरे में लगाई फांसी, लॉकडाउन से जुड़ी है वजह

कानपुर के शिव कटरा स्थित इलाके में शादीशुदा एक कपल अपने घर के कमरे में पंखे से लटकता हुआ पाया गया। दोनों की आत्महत्या का कारण लॉकडाउन से जुड़ा हुआ है।

couple found hanged
कमरे के अंदर पंखे से लटकता पाया गया कपल  |  तस्वीर साभार: Representative Image

कानपुर : कानपुर के चकेरी इलाके के शिव कटरा स्थित एक मकान में एक शादीशुदा कपल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों ने बुधवार व गुरुवार की आधी रात को अपने ही घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मृतक की मां ने बताया कि उसका बेटा एक मोबाइल फोन की दुकान में नौकरी करता था लेकिन लॉकडाउन के दौरान उसकी नौकरी चली गई और इस वजह से वो तनाव में रह रहा था।

पड़ोसियों ने भी बताया कि उनके परिवार को पिछले कुछ महीनों से पैसों को लेकर बड़ी समस्या आ रही थी। पुलिस के मुताबिक पति और पत्नी दोनों ने एक ही कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसके लिए दोनों ने एक ही बेडसीट फाड़कर फांसी के फंदे के लिए इस्तेमाल किया था।

हालांकि पुलिस ने फिलहाल दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और इनकी अटॉप्सी रिपोर्ट का इंतजार कर रही है ताकि मौत के सही कारणों का पता चल सके। सूत्रों के मुताबिक राकेश (40) शहर के ही एक मोबाइल फोन शॉप पर काम करता था। वह अपनी पत्नी अर्चना (38), दो बच्चे अदिति (10), अंश (5) और अपनी मां शकुंतला देवी (70) के साथ रहता था।

शुरुआत में यह परिवार काफी हंसी खुशी रहता था। पड़ोसी ने आगे बताया कि कुछ समय से उन्होंने नोटिस किया था कि राकेश काफी बेसब्री से नई नौकरी की तलाश कर रहा था। जब से उसकी नौकरी गई थी तब से दोनों पति-पत्नी के बीच काफी लड़ाई झगड़े हुआ करते थे।

हालांकि कमरे से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है ऐसे में पुलिस अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पा रही है। बुधवार की रात पति-पत्नी के बीच फिर से झगड़ा हुआ था जिसमें पड़ोसियों को उनके बीच सुलह कराना पड़ा था। इसके बाद वे दोनों उपर के अपने कमरे में चले गए जहां से बाद में दोनों को मृत पाया गया।

राकेश की मां जो ग्राउंड फ्लोर पर थी जब वह उपर उन्हें देखने गई तो खिड़की से अंदर का नजारा देखकर दंग रह गई। दोनों पंखे से लटक रहे थे। उसने फौरन पुलिस को फोन किया जिसके बाद पुलिस ने आकर मामले को अपने हाथ में ले लिया। दोनों को अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।  


 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर