Kanpur Crime: ज्वैलरी कारीगर का शव फर्रुखाबाद में ट्रैक पर मिला, सीसीटीवी फुटेज में सामने आया चौंकाने वाला सच

Jewelry Artisan Body Found: कानपुर के ज्वैलरी कारीगर का शव फर्रुखाबाद में ट्रैक पर मिलने से सनसनी फैल गई। परिजनों ने तीन लोगों पर ज्वैलरी कारीगर की हत्या कर शव को फेंकने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Kanpur News
कानपुर जिले में रेलवे ट्रैक पर शव मिलने से सनसनी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • ज्वैलरी कारीगर का शव ट्रैक पर मिलने से सनसनी
  • चचेरे भाई को किया मैसेज, फिर फोन हुआ स्विच ऑफ
  • सीसीटीवी में दो लोग कारीगर को ले जाते कैद हुए

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के चौक सर्राफा धोबी मोहाल के रहने वाले एक ज्वैलरी कारीगर का कटा शव कायमगंज के पास रूदायन रेलवे स्टेशन की दो नम्बर पटरी जिला फर्रुखाबाद रेलवे ट्रैक पर मिलने से सनसनी फैल गई। कारीगर सात सितम्बर से लापता था। नौ सितम्बर को फर्रुखाबाद पुलिस ने शव बरामद किया। 12 सितंबर की सुबह कारीगर के परिजनों को फर्रुखाबाद पुलिस ने जानकारी दी। परिजनों ने तीन लोगों पर कारीगर की हत्या का आरोप लगाया है। सोमवार को परिजनों को लेकर पुलिस रेलवे स्टेशन पर पहुंची। यहां जीआरपी से पुलिस ने मामले की जानकारी ली।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पश्चिम बंगाल के श्रवण मिद्धया (27) ज्वैलरी का कारीगर था। श्रवण का कारखाना चौक सर्राफा धोबी मोहाल में है। कारीगर का वहीं रहता था। उसके साथ जीजा शांतनु सामंता और चचेरा भाई सोमेन मिद्धया और चाचा सुधीर मिद्धया भी यहीं रहते हैं। भाई सोमेन ने बताया कि सात सितम्बर को दो लोग उसे कारखाने से सुबह लगभग 11 बजे अपने साथ लेकर गए थे। 

नौ सितम्बर को रेलवे ट्रैक से एक कटा शव मिला

जांच में सामने आया कि कारीगर ने 11 बजकर 39 मिनट पर अपने चाचा और चचेरे भाई को मोबाइल पर मैसेज कर सूचना दी थी कि वह इस्कॉन मंदिर बिठूर जा रहा है। उसके बाद से ही श्रवण का मोबाइल स्विच ऑफ हो गया। आठ सितम्बर की रात में परिजनों ने कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज कराई। नौ सितम्बर को ही जीआरपी ने रूदायन रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक से एक कटा शव बरामद किया था। शव के पास ही मोबाइल भी पड़ा था। पुलिस ने  चाचा को शव मिलने की जानकारी दी। 

युवती को छेड़ने को लेकर हुआ था श्रवण का विवाद 

परिजनों ने फर्रुखाबाद पुलिस का फोन आने पर कोतवाली में सूचना दी। यहां से परिजनों को साथ लेकर पुलिस रूदायन रेलवे स्टेशन पर पहुंची।पोस्टमार्टम हाउस फर्रुखाबाद में देर रात परिजनों ने शव की शिनाख्त की। भाई सोमेन के अनुसार इलाके में तीन और लोग हैं जिनकी वहीं दुकान है। उन लोगों का कुछ वक्त पहले श्रवण से विवाद हुआ था। उन्होंने आरोप लगाया था कि कारीगर श्रवण उनकी बहन का पीछा करता है। बहन से कहता है कि गाड़ी में बैठ जाओ कॉलेज छोड़ दूंगा। हालांकि श्रवण ने इन आरोपों को नकार दिया था। इसी मामले में आरोपियों ने 8 सितम्बर को चाचा के साथ भी मारपीट की थी। सोमेन ने बताया कि सात सितम्बर की उन्होंने कोतवाली में सम्पर्क किया तो पुलिस ने यह कहकर टरका दिया था कि 24 घंटे से पहले कुछ नहीं कर पाएंगे। 9 सितम्बर को परिजनों को मेस्टन रोड बुलाया, यहां एक सीसीटीवी कैमरे में श्रवण को दो लोग कारखाने से ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। डीसीपी ईस्ट रविंद्र कुमार ने कहा कि रूदायन रेलवे स्टेशन पर ज्वैलरी कारीगर का शव मिला है। तहरीर आने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर