Kanpur: दहेज में न मिली मुंह मांगी रकम तो दे डाला तलाक, गर्म चिमटे से भी दागा, केस

Kanpur Police: कानपुर में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। एक महिला को दहेज के लिए तलाक दे दिया गया। उसके गर्भवती होने पर उसे चिमटे से दाग दिया गया। जिससे उसका गर्भपात हो गया। मामला दर्ज हो गया है।

kanpur crime news
कानुपर में दहेज के लिए महिला को दिया तलाक, केस दर्ज   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • दुबई में चार्टर्ड अकाउंटेंट है आरोपी
  • शादी के बाद से दहेज के लिए प्रताड़ित करने का है आरोप
  • युवती की मां ने दामाद और उसके परिवार वालों के खिलाफ दर्ज कराया मामला

Kanpur News: दुबई में तैनात कानपुर के चार्टर्ड अकाउंटेंट को दहेज में 25 लाख रुपये नहीं मिले तो उसने पत्नी को तलाक दे दिया। आरोप ये भी है कि शादी के बाद से ही महिला को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा था। मारपीट के चलते विवाहिता का गर्भपात भी हो गया। इस घटना के कुछ दिनों बाद आरोपी ने महिला को तलाक देकर घर से भगा दिया। युवती की मां ने कोतवाली में दामाद व उसके परिवार वालों के खिलाफ केस दर्ज करवाया है।

बता दें कि महिला की मां ने बेटी के ससुराल वालों पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। आरोप है कि, उसकी बेटी जब पेट से थी तो उसे कई बार गर्म चिमटे से दागा भी गया। उसे कई तरह से प्रताड़ित करते हुए उसके साथ मारपीट की जाने लगी। पुलिस प्रकरण की जांच में जुट गई है।

ये है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ के कैसरबाग घसियारी मण्डी निवासी महिला ने अपनी बेटी की शादी 27 नवंबर 2020 में कानपुर निवासी मो. तैय्यब के साथ की थी। तैय्यब दुबई में चार्टर्ड अकाउंटेंट है। निकाह के दौरान लाखों रुपये का सामान उपहार में दिया गया था। तैय्यब और उसके परिजन इससे संतुष्ट नहीं हुए। मां का आरोप है कि ससुराल पहुंचते ही दहेज के लिए उसकी बेटी को ताने दिए जाने लगे। कुछ दिन के लिए तैय्यब पत्नी को लेकर दुबई चला गया। जहां से वापस आने के बाद से ही उससे 25 लाख रुपये की मांग भी की जाने लगी। आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण 25 लाख रुपये देना संभव नहीं हो पा रहा था। मां का आरोप है कि तैय्यब और उसके परिवार वालों ने मारपीट कर उसकी बेटी को मायके जाने के लिए मजबूर कर दिया। अस्पताल में डॉक्टर को दिखाने पर मारपीट से गर्भपात की बात सामने निकलकर आई।

ससुराल में महिला को गर्म चिमटे से दागा

बता दें की पीड़िता की मां के अनुसार चार मई को तैय्यब दुबई से वापस लौटा था। एक बार फिर से उसने दामाद को मनाने का काफी प्रयास किया लेकिन वह रुपये देने की जिद पर अड़ा रहा। परेशानी का जिक्र किया तो तैय्यब ने तीन बार तलाक बोलते हुए शादी का रिश्ता तोड़ दिया। विवाहिता ने आरोप लगाया है कि, ससुराल में उसे गर्म चिमटे से भी दागा जाता था। जिसके निशान भी उसके बॉडी पर मौजूद हैं। वहीं, ससुर साजिद शोएब भी उसको गलत निगाह देखते थे। इंस्पेक्टर कोतवाली कैसरबाग अजय नारायण सिंह के अनुसार तैय्यब, उसके पिता साजिद, मां तहमीना, मामा मो. शुजा, बहन हलीमा साजिद के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर