कानपुर में सामने आया चौंकाने वाला मामला, 10 हजार का लोन देकर मांगते हैं 20 हजार, मना किया तो इज्जत तार-तार

Kanpur Crime: कानपुर में क्राइम ब्रांच की टीम ने एक शातिर गिरोह का खुलासा किया है। इस गिरोह का मास्टरमाइंड चीन का रहने वाला है। वह चीन में बैठकर ही भारतीयों को ठगी का शिकार बना रहा है।

Kanpur Crime
कानपुर में ठग गिरोह का पर्दाफाश  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कानपुर में एक शातिर गिरोह का पर्दाफाश
  • क्राइम ब्रांच की टीम ने तीन आरोपियों को दबोचा
  • चीन का रहने वाला है गिरोह का मास्टरमाइंड

Kanpur Crime: उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में क्राइम ब्रांच की टीम ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जिसका मास्टरमाइंड चीन का निवासी है। क्राइम ब्रांच की टीम ने इस गिरोह के तीन शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कई बड़े खुलासे किए हैं। क्राइम ब्रांच की टीम के अनुसार गिरोह का मास्टरमाइंड चीन में बैठकर भारतीयों को चपत लगा रहा है। पुलिस का कहना है कि, अभी इस गिरोह के और आरोपियों की तलाश की जा रही है।

क्राइम ब्रांच की टीम के अनुसार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि, वे अभी तक 100 करोड़ से अधिक की ठगी कर चुके हैं। बताया गया कि इस गिरोह के सदस्य निवेश के नाम पर ठगने के अलावा लोन देने और ऑनलाइन गेमिंग के जरिए भी लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। क्राइम ब्रांच की टीम ने फिलहाल इस गिरोह के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

लोन देने के बाद दोगुनी रकम मांगता है यह गिरोह

क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा पकड़े गए तीनों आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने कई चौंकाने वाले खुलासे किए। उन्होंने बताया कि, वे चीनी एप डाउनलोड कराने के बाद लोगों को छोटा-छोटा लोन देते हैं, लेकिन बाद में उन से दोगुनी रकम मांगी जाती है। अगर कोई यह रकम देने से मना करता है तो उसके अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल किया जाता है। इतना ही नहीं रकम न देने पर उसकी इज्जत को तार-तार कर देते हैं। वहीं डीसीपी क्राइम ने भी बताया कि, इस गिरोह के सदस्य 10 से 20 हजार रुपये तक का लोन देते हैं। लोन के बदले फिर दोगुनी रकम मांगते है। बताया गया कि एप डाउनलोड करते ही मोबाइल की व्हाट्सएप चैट, वीडियो, फोटो और मोबाइल नंबर समेत सभी डाटा ठगों के पास पहुंच जाता है।

फोटो वायरल करने की देते थे धमकी

क्राइम ब्रांच की जांच में खुलासा हुआ है कि इस गिरोह के सदस्य फोटो को एडिट करने के बाद वायरल करने की धमकी देते थे। जिस वजह से लोग इस गिरोह के ठगी का शिकार हो जाते थे। बताया गया कि इस गिरोह के शातिर आरोपी ऑनलाइन गेम की वेबसाइट बनाते हैं। बताया गया कि, वेबसाइट के जरिए पैसे लगाने पर शुरुआत में बढ़ने लगते हैं, लेकिन मोटी रकम होने के बाद वेबसाइट के जरिए ठगों के खातों में ट्रांसफर हो जाते हैं। इसके बाद शातिर ठग वेबसाइट को क्रश कर देते हैं। जहां क्राइम ब्रांच की टीम इस शातिर गिरोह की जांच कर रही है तो वहीं केंद्रीय जांच में सुरक्षा एजेंसियां भी बड़ी कार्रवाई में जुटी हुई है। 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर