कभी 6 हजार की नौकरी करता था जय बाजपेयी, अकूत संपत्ति और घर की तस्वीरें देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान

बिकरू गांव के गैंगस्टर विकास दुबे के खंचाजी जय बाजपेयी को लेकर अब कई तरह के खुलासे हो रहे हैं। जय बाजपेयी के पास इतनी अकूत संपत्ति है कि जांच अधिकारी भी हैरान हैं।

Jai Bajpai the special man of vikas dubey owns so much property
जय बाजपेयी की अकूत संपत्ति और घर की हर तरफ हो रही है चर्चा  

मुख्य बातें

  • कानपुर का रहने वाला जय बाजपेयी गैंगस्टर विकास दुबे का खंजाची था
  • जय बाजपेयी काले पैसे को सफेद करने का करता था काम, कुछ सालों में बना अरबपति
  • जय बाजपेयी ने अपने घर के एक कमरे के इंटीरियर पर खर्च किए 30-35 लाख रुपये

कानपुर: विकास दुबे के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद एक शख्स का नाम सभी की जुबां पर है और उसका नाम है जय बाजपेयी। जय बाजपेयी विकास दुबे का खंजाची था जो कुछ साल पहले तक एक प्रिटिंग प्रेस में महज 6 हजार रूपये की नौकरी करता था। लेकिन विकास के संपर्क में आने के बाद उसकी संपत्ति बेहतहाशा तरीके से बढ़ी। जय बाजपेयी के बारे में कहा जाता है कि उसने नोटबंदी के दौरान कई बड़े नेताओं तथा बड़े लोगों के पैसों को ठिकाने लगाया और ब्लैक को एक तरह से व्हाइट किया। जय बाजपेयी कानपुर के कई नेताओं तथा रईस लोगों के पैसों को ब्याज पर देता था और कमीशन का एक हिस्सा अपने पास रखता था।

संपत्ति की जांच शुरू
विकास के मारे जाने के बाद एसटीएफ ने अरबपति जय बाजपेयी की संपत्तियों की जांच शुरू कर दी है जिसमें कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं।  जांच एजेंसिया इस बात की जांच कर रही हैं कि आखिर जय के पास इतनी अकूत संपत्ति आई कैसे और इस पैसे का स्त्रोत क्या रहा है। खबरों की मानें तों जय बाजपेयी के पास अरबों की संपत्ति है। नोटबंदी के दौरान जय ने कालेधन को व्हाइट कर जमकर पैसा कमाया था। जय अभी भी लापता है जिस पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। जय का कई बड़े लोगों के साथ उठना बैठना था। कहा जाता है कि नोटबंदी के दौरान एक नेता ने जय को 3 करोड़ रुपये व्हाइट करने को दिए थे।

इतनी संपत्ति का मालिक
कभी 6 हजार रुपये की नौकरी करने वाले जय बाजपेयी के पास आज अरबों की संपत्ति है। कहा जाता है कि उसने अपने पुश्तैनी घर के पास पहले एक मकान 46 लाख रुपये में खरीदा और बाद में 12 फ्लैट बनवा दिए। जय के पास अभी तक 6 मकान, आर्यनगर में एक फ्लैट, एक कोठी तथी महंगी गाड़िया हैं। जय बाजपेयी ने नोटबंदी के बाद अपने घर के इंटीरियर पर लाखों रुपये खर्च किए थे और घर के हर कमरे पर 30-35 लाख रुपये खर्च किए थे।


 

विकास दुबे का लेता था सहारा

जय बाजपेयी के पास देश विदेश में भी करोड़ो रुपये की संपत्ति बताई जा रही है। कहा जाता है कि उसने कुछ समय पहले विकास दुबे की पत्नी के खातों में भी लाखों रुपये जमा किए थे। जय बाजपेयी की नजदीकियां कुछ बड़े लोगों के साथ भी बताई जा रही हैं। जय के बारे में कहा जाता है कि वह अपने पर्सनल बॉडीगार्ड लेकर भी चलता था। लोगों को धमकाने के लिए वह विकास दुबे का नाम लेता था।

अगली खबर