Indian Railway: कानपुर से होकर चलने वाली तीन जोड़ी ट्रेनों के बढ़ाए फेरे, अब जुलाई और अगस्त तक चलेंगी

Kanpur Trains News: यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है। कानपुर से होकर चलने वाली तीन जोड़ी स्पेशल ट्रेनों के फेरों में बढ़ोतरी करने का निर्णय लिया है।

Indian Railway
कानपुर से होकर चलने वाली तीन जोड़ी ट्रेनों के बढ़ाए फेरे (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • रेलवे ने छह स्पेशल ट्रेनों के फेरे बढ़ाने का लिया फैसला
  • इन ट्रेनों का जून में खत्म होना था संचालन
  • अब जुलाई और अगस्त तक चलेंगी यह ट्रेनें

Kanpur Special Trains: ट्रेनों में यात्र‍ियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। बढ़ती भीड़ को देखते हुए और उनको सुविधा देते हुए रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है। रेलवे ने कानपुर सेंट्रल से और कानपुर होकर चलने वाली तीन जोड़ी स्पेशल ट्रेनों के फेरे बढ़ाए हैं। ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ और ज्यादा मांग को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। यात्रियों को परेशानी का सामना न करना पड़े, इसलिए रेलवे ने यह सुविधा दी है। अभी इन ट्रेनों में सीटें भी खाली हैं। पहले ये ट्रेनें 30 जून तक चलनी थीं। अब यह ट्रेनें जुलाई और अगस्त तक चलेंगी। 

रेलवे के अनुसार, 09185 मुंबई सेंट्रल-कानपुर अनवरगंज ग्रीष्मकालीन साप्ताहिक स्पेशल गाड़ी के संचलन अवधि में विस्तार किया गया है। अब यह ट्रेन 30 जुलाई तक हर शनिवार को चलेगी। 

मुंबई-अनवरगंज एक्सप्रेस में कोच बढ़े

वहीं, 09186 कानपुर अनवरगंज-मुंबई सेंट्रल ग्रीष्मकालीन साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि का विस्तार किया गया है। अब यह ट्रेन 31 जुलाई तक हर रविवार को चलेगी। आपको बता दें कि इस ट्रेन की रेक की संरचना में भी संशोधन किया गया है। मुंबई सेंट्रल-कानपुर अनवरगंज एक्सप्रेस में 12 स्लीपर दो जनरल, दो एसी द्वितीय श्रेणी, तीन एसी तृतीय श्रेणी के कोच होते हैं। अब दो जुलाई से 12 स्लीपर, दो जनरल, एक एसी द्वितीय श्रेणी और चार एसी तृतीय श्रेणी के कोच होंगे। यह जानकारी एनसीआर के सीपीआरओ डॉ. शिवम शर्मा ने दी।

अब इन तारीखों में चलती रहेंगी ट्रेनें

09013 उधना-बनारस एक्सप्रेस अब 26 जुलाई तक हर मंगलवार को चलती रहेगी। 09014 बनारस-उधना एक्सप्रेस 27 जुलाई तक हर बुधवार को चलेगी। 09117 सूरत-सूबेदारगंज एक जुलाई से 26 अगस्त तक हर शुक्रवार को चलेगी। 09118 सूबेदारगंज-सूरत एक्सप्रेस दो जुलाई से 27 अगस्त तक हर शनिवार को चलेगी। यह ट्रेनें आठ फेरे लेंगी। 

गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस ट्रेन के फेरे बढ़ाए गए

रेलवे ने गाड़ी संख्या 05053/ 05054 गोरखपुर- बांद्रा टर्मिनल-गोरखपुर साप्ताहिक ग्रीष्मकाल विशेष गाड़ी के फेरे बढ़ाने का निर्णय लिया है। 05053 के 1 से 29 जुलाई तक हर शुक्रवार पांच फेरे और ट्रेन संख्या 05054 के 2 से 30 जुलाई तक हर शनिवार पांच फेरे बढ़ाने का निर्णय लिया है।
 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर