कानपुर: बहू से विवाद के बाद गुस्साए ससुर ने तीन घंटे तक मचाया तांडव, गोली लगने से दो सिपाही और दरोगा जख्मी

Kanpur Firing On Police: कानपुर में रविवार दोपहर एक बुजुर्ग ने घरेलू विवाद में जमकर उपद्रव मचाया। बुजुर्ग ने पुलिस पर भी फायरिंग की। छर्रे लगने से दरोगा और दो सिपाही घायल हो गए। फिलहाल पुलिस ने आरोपी बुजुर्ग को गिरफ्तार कर लिया है।

Kanpur Firing On Police
कानपुर में पुलिस पर फायरिंग  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कानपुर में गुस्साए ससुर ने पुलिस पर की फायरिंग
  • छर्रे लगने से दरोगा और दो सिपाही घायल
  • घरेलू विवाद में पत्नी, बेटे-बहू को बनाया था बंधक, बचाव के लिए पहुंची थी पुलिस

Kanpur Firing On Police: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के श्यामनगर में रविवार दोपहर को एक बुजुर्ग ने घरेलू विवाद में जमकर तांडव मचाया। दरअसल, बुजुर्ग का अपनी बहू से तीन सौ रुपये को लेकर विवाद हो गया। विवाद के बाद गुस्साए ससुर ने 3 घंटे तक हंगामा मचाया। बुजुर्ग ससुर ने पत्नी, बेटे और बहू को कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद तीनों को आग लगाकर जलाने की धमकी देने लगा। इससे घबराई बहू ने कानपुर की चकेरी पुलिस को खबर दी। सूचना मिलते ही एक दरोगा और कुछ सिपाही मौके पर पहुंचे। 

वहीं, बुजुर्ग पुलिस को अपने घर में देखकर बौखला गया। उसने मकान की छत पर चढ़कर अपनी लाइसेंसी डबल बैरल बंदूक से पुलिस पर गोली चला दी। छर्रे लगने से दरोगा और दो सिपाही घायल हो गए। 

मानसिक बीमारी से पीड़ित है बुजुर्ग

करीब तीन घंटे बाद मौके पर डीसीपी ईस्ट प्रमोद कुमार, एसीपी कैंट मृगांक शेखर पाठक, एडीसीपी राहुल मिठास और छह थाने की फोर्स मौके पर पहुंची। बताया गया है कि, श्याम नगर सी ब्लॉक में रहने वाला आरके दुबे (60) शेयर मार्केट का काम करता है। बुजुर्ग अपनी पत्नी किरन दुबे, बड़े बेटे सिद्धार्थ, बहू भावना और दिव्यांग बेटी चांदनी के संग रहता है, जबकि छोटा बेटा राहुल और बहू जॉय श्री अलग दूसरी जगह रहते हैं। छोटी बहू जॉय श्री के अनुसार, ससुर मानसिक बीमारी से पीड़ित है। 

बुजुर्ग का बहू से रुपयों को लेकर हुआ विवाद

रविवार दोपहर 12 बजे के करीब आरके दुबे का बहू भावना से रुपये को लेकर झगड़ा हो गया। बुजुर्ग ने मारपीट करते हुए पत्नी, बहू और बेटे को कमरे में बंद कर दिया। आरोप है कि, बुजुर्ग ने पूरा घर जलाने की धमकी दी। यह सुनते ही कमरे में बंद बहू भवना ने पुलिस को सूचना दी। फोन पर पुलिस से कहा कि, हमें बचा लो, नहीं तो हमारे सुसर मार डालेंगे। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस को देख बुजुर्ग का पारा और हाई हो गया। चिल्लाते हुए बुजुर्ग घर में रखी डबल बैरल बंदूक ले आया और पुलिस पर फायरिंग कर दी। छर्रे लगने से दरोगा विनीत त्यागी और दो सिपाही घायल जख्मी हो गए। बुजुर्ग ने करीब तीन घंटे में 45 राउंड फायर किए। 

बुजुर्ग ने डीसीपी के सामने रखी ये मांग

डीसीपी ईस्ट प्रमोद कुमार ने लाउडस्पीकर की मदद से बुजुर्ग को समझाने का प्रयास किया, जवाब में बुजुर्ग ने डीसीपी से कहा कि, दरोगा मेरे घर कैसे आया। जब तक इसे निलंबित नहीं किया जाएगा, फायरिंग होती रहेगी। इस पर डीसीपी ने बुजुर्ग को दिखाने के लिए टाइप किया सस्पेंशन लेटर मंगाया और बुजुर्ग के व्हाट्सएप नंबर पर सेंड किया। तब बुजुर्ग ने फायरिंग रोकी। इसके बाद पुलिस ने आरोपी बुजुर्ग को गिरफ्तार किया। पुलिस ने परिवार को भी सुरक्षित बचा लिया।
 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर