Kanpur Cyber Crime: कानपुर में ठगी का बड़ा मामला, विदेशी छात्रा के खाते से उड़े 1.92 लाख रुपये

Kanpur Cyber Case: कानपुर में साइबर क्राइम का एक मामला सामने आया है। सीरिया की रहने वाली पीएचडी की छात्रा से 1.92 रुपये की ठगी हुई है। मेक माई ट्रिप साइट से दिल्ली में कमरा बुक करने पर हुई ठगी।

Kanpur Cyber Crime News
कानपुर में साइबर क्राइम मामला  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • कानपुर में साइबर ठगी का बड़ा मामला
  • पीएचडी की छात्रा से 1.92 लाख रुपये की ठगी
  • सीरिया की रहने वाली है छात्रा

Kanpur Cyber Crime News: कानपुर शहर में ठगी का एक बड़ा मामला सामने आया है। साइबर ठगों ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईटीआई) से पीएचडी कर रही विदेशी छात्रा से 1.92 लाख रुपये की ठगी कर ली। पीड़ित छात्रा ने इस मामले में तहरीर देकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। छात्रा ने पुलिस को बताया कि उसने मेक माई ट्रिप से दिल्ली के होटल में कमरा बुक कराया था। लेकिन जब वह दिल्ली पहुंचीं तो होटल बंद मिला। इस पर उन्होंने रिफंड के लिए अप्लाई किया। उन्होंने बताया कि इसके बाद उनके पास कंपनी से फोन आया और उन्होंने एक लिंक भेजा। वहीं उनके लिंक पर क्लिक करते ही खाते से 1.92 लाख रुपये उड़ गए।

पुलिस के अनुसार भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईटीआई) से पीएचडी कर रही सीरिया निवासी मिला जाईद मुरसान के खाते से 1.92 लाख रुपये की ठगी हुई है। पीड़िता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। 

पीएचडी अंतिम वर्ष की छात्रा है मिला जाईद मुरसान

बताया गया कि मिला जाईद मुरसान भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईटीआई) के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में पीएचडी अंतिम वर्ष की छात्रा है। उन्होंने 22 मई को मेक माई ट्रिप साइट से दिल्ली के होटल में कमरा बुक किया था। लेकिन जब वह दिल्ली पहुंचीं तो होटल बंद मिला। इसके बाद उन्होंने कंपनी की वेबसाइट पर जाकर अपनी रकम को रिफंड करने के लिए अप्लाई किया। अप्लाई करने के बाद भी उनके अकाउंट में रुपये वापस नहीं आए।

कल्याणपुर थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट

पीड़ित छात्रा ने बताया कि 28 मई को उनके पास एक कॉल आई। कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को कंपनी के फंड विभाग का प्रतिनिधि बताते हुए रिफंड के लिए उनके मोबाइल पर एक लिंक भेजा। लेकिन लिंक ओपन करते ही उनके खाते से 1.92 लाख रुपये कट गए। रुपये कटते ही उनके मोबाइल पर मैसेज आया, जिसके बाद वह काफी परेशान हो गई। बाद में उन्होंने कल्याणपुर थाने में तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की। कल्याणपुर थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। पीड़ित छात्रा की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम को लगा दिया गया है।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर