यहां बीड़ी खरीदने के लिए लगीं लंबी-लंबी लाइनें, नियमों की उड़ी धज्जियां देखें वीडियो

राजस्थान के दौसा के लालसोट में बीड़ी खरीदने के लिए लंबी-लंबी लाइनें लग गईं। दरअसल, राजस्थान सरकार ने अब पान, गुटखा, तम्बाकू की बिक्री पर से रोक हटा दी है। इस दौरान नियमों की खूब धज्जियां उड़ीं।

Long queue
बीड़ी खरीदने के लिए लंबी लाइन 

मुख्य बातें

  • राजस्थान सरकार ने पान, गुटखा, तम्बाकू आदि की बिक्री पर रोक हटा दी है
  • रोक हटते ही बीड़ी खरीदने के लिए लोगों की लंबी-लंबी लाइनें लग गईं
  • दौसा के लालसोट में बीड़ी खरीदने के लिए लंबी-लंबी कतारें देखने को मिलीं

नई दिल्ली: राजस्थान सरकार ने लॉकडाउन में काफी छूट देते हुए राज्य में पान, गुटखा, तम्बाकू की बिक्री और रेड जोन में टैक्सी और कैब सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है। आदेश के तहत प्रतिबंधित गतिविधियों में से पान, गुटखा, तम्बाकू आदि की बिक्री को हटाते हुए स्पष्ट किया है कि कोई भी व्यक्ति इन चीजों का उपयोग सार्वजनिक स्थानों पर नहीं कर सकेगा। आदेश के मुताबिक सार्वजनिक स्थानों पर थूकना अभी भी दंडनीय अपराध है।


सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ

इस रियायत के बाद अलग ही नजारा देखने को मिला है। दरअसल, दौसा के लालसोट में बीड़ी खरीदने के लिए लंबी-लंबी कतारें देखने को मिलीं। लोग सैकड़ों की संख्या में कतार लगकर बीड़ी खरीद रहे हैं। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही हैं। इससे पहले जब शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति मिली थी तो शराब की दुकानों के बाहर लंबी-लंबी लाइनें देखी गई थीं। ऐसा ही अब बीड़ी और गुटखा से प्रतिबंध हटाने के बाद देखने को मिला है।

लालसोट में जगह-जगह सैकड़ों की संख्या में लोग लाइन में लगकर बीड़ी खरीदते हुए नजर आए। इसके अलावा बीड़ी खरीदने वाले लोग न तो मास्क लगा रहे थे और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे थे। जब इस बारे में पुलिस को सूचना मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची और सोशल डिस्टेंसिंग का पालना कराने का प्रयास किया। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर