Jaipur OMG News: ये कैसा डिप्रेशन! युवक ने निगल लिए 50 से ज्यादा सिक्के, 2 दिन तक डॉक्टर ने ऐसे निकाले सिक्के

Jodhpur News: डिप्रेशन में आकर एक युवक के 50 सिक्के निगलने का मामला सामने आया है। डॉक्टर्स की टीम ने दो दिन के अथक प्रयास के बाद सिक्कों को बाहर निकाला। सबसे बड़ी बात ये है कि सभी सिक्के बिना ऑपरेशन के निकाले गए हैं। युवक की हालत अब बेहतर है।

Jaipur News
जोधपुर में डिप्रेशन में आकर युवक निगल गया 50 सिक्के  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पेट में दर्द होने पर पहुंचा डॉक्टर्स के पास
  • एंडोस्कोपी की मदद से युवक के पेट से निकाले गए सिक्के
  • दो दिन की कड़ी मेहनत के बाद डॉक्टर्स की टीम ने बाहर निकाले सिक्के

Jaipur News: अवसाद में आकर इंसान कुछ भी कर बैठता है। इसकी अजीब बानगी जोधपुर में देखने को मिली है। जोधपुर में एक युवक ने डिप्रेशन में आकर कई सिक्के निगल लिये। इसके बाद पेट दर्द होने पर यह युवक मथुरादास माथुर हॉस्पिटल पहुंचा। वहां जांच के बाद युवक के पेट में 50 से अधिक सिक्के होने का मामला सामने आया। यह देखकर डॉक्टर्स भी चकित रह गए। बता दें कि बाद में डॉक्टर्स की टीम ने एंडोस्कोपी की मदद से युवक के पेट से ये सभी 50 सिक्के बाहर निकाल लिए।

मिली जानकारी के अनुसार जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में हाल ही में 40 वर्षीय एक युवक तेज पेट दर्द की शिकायत लेकर ट्रॉमा सेंटर पहुंचा था। वहां पेट की जांच कराने पर पाया गया कि युवक के पेट में कुछ सिक्के पड़े हैं। मामला गेस्ट्रोएंड्रोलॉजी से जुड़ा होने के कारण युवक को गेस्ट्रोएंटरोलॉजी विभाग के लिए रेफर किया गया। वहां डॉक्टर्स ने कुछ अन्य तरह की भी जांचें की। जांच के बाद युवक ने स्वीकार कर लिया कि उसने कुछ सिक्के निगल लिए थे।

एंडीस्कोपी की मदद से निकाले सिक्के

मिली जानकारी के अनुसार डॉक्टर्स ने बताया है कि, मरीज अवसाद से पीड़ित था। इसके कारण उसने पूर्व में बिना सोचे-समझे कुछ सिक्के निगल लिए थे। जांच में सामने आया कि युवक के पेट में 50 से भी अधिक सिक्के पड़े हुए हैं। इस पर गेस्ट्रोएंटरोलॉजी विभाग के वरिष्ठ आचार्य डॉ. सुनील दाधीच और विभागाध्यक्ष डॉ नरेंद्र भार्गव की स्पेशल टीम ने बिना ऑपरेशन कर एंडोस्कोपी की मदद से दो दिन की कड़ी मेहनत के बाद युवक के पेट से सभी सिक्कों को किसी तरह बाहर निकाल लिया।

डॉक्टर्स के सामने पहला ऐसा मामला

डॉक्टर्स ने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा कि आमतौर पर ऐसे मामले बच्चों से जुड़े हुए होते हैं। अब तक का यह पहला ऐसा मामला है जहां एक युवक के पेट में इतनी अधिक संख्या में सिक्के पाए गए और उन्हें बिना ऑपरेशन किए एंडोस्कोपी की मदद से बाहर निकाला जा सका। बता दें कि युवक को डिस्चार्ज कर दिया गया। अब उसकी हालत पहले से बेहतर है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर