Jaipur Crime News: दो चेन स्नेचर गिरफ्तार, मुरलीपुरा पुलिस की कार्रवाई, आरोपियों ने उगले कई राज

Jaipur Crime News: पुलिस आयुक्तालय की सीएसटी टीम व मुरलीपुरा पुलिस संयुक्त कार्रवाई में दो शातिर लूटेरे दिनेश वर्मा उर्फ धन्या और आसिफ  को दबोचने में कामयाब रही। उन्होंने बताया कि आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने एक मंगलसूत्र व दो मोबाइल बरामद किए हैं। वहीं आरोपियों की मोटरसाइकिल भी जब्त की है

Jaipur Crime News
दो शातिर लूटेरे चढ़े जयपुर पुलिस के हत्थे 
मुख्य बातें
  • दो शातिर लूटेरे चढ़े जयपुर पुलिस के हत्थे
  • वारदात को अंजाम देने के बाद बाइक से हो जाते थे फरार
  • दोनों पर राजधानी के थानों में आधा दर्जन मामले हैं दर्ज

Jaipur Crime News: राजधानी में आए दिन महिलाओं के साथ हो रही चेन स्नेचिंग की घटनाएं पुलिस की चिंता बढ़ा रही है। वहीं महिलाएं भी अब बाहर जाने से खौफ खाने लगी हैं। इन सबके बीच पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के चलते टीम को सफलता हाथ लगी है। जिसमें पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। डीसीपी अपराध परिस देशमुख ने बताया कि पुलिस आयुक्तालय की सीएसटी टीम व मुरलीपुरा पुलिस संयुक्त कार्रवाई में दो शातिर लूटेरे दिनेश वर्मा उर्फ धन्या और आसिफ को दबोचने में कामयाब रही।

उन्होंने बताया कि, आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने एक मंगलसूत्र व दो मोबाइल बरामद किए हैं। वहीं आरोपियों की मोटरसाइकिल भी जब्त की है। आईपीएस देशमुख के मुताबिक, राजधानी के मुरलीपुरा थाना इलाके में गत 11 जून को देव दर्शन मंदिर में पूजा - अर्चना करने जा रही अनीता श्रीवास्तव के साथ चेन स्नेचिंग की वारदात हुई थी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए।

सीसीटीवी फुटेज से हुई पहचान

थाने में लूट का मामला दर्ज होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने इलाके के सारे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरंभिक पुलिस जांच में उजागर हुआ है कि एक बदमाश दिनेश सवाई माधोपुर का रहने वाला है और जयपुर में किराए का मकान लेकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहा था ।  

इस तरह दे रहे थे लूट की वारदातों को अंजाम

आईपीएस परिस देशमुख ने बताया कि, दोनों आरोपी शातिर लूटेरे हैं। पॉवर बाइक से महिलाओं से लूट की वारदात करने के बाद फरार हो जाते थे। उन्होंने बताया कि दोनों के खिलाफ पहले से राजधानी के कई थानों में चेन लूटने के करीब आधा दर्जन मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने अय्याशी करने के लिए लूट करना स्वीकार किया है। दोनों बदमाश वारदात से पहले रेकी करते थे। इसके बाद सुनसान इलाके में आम रास्तों पर उम्रदराज व अकेली महिलाओं से चेन स्नेचिंग करते थे। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने राजधानी के हरमाड़ा, करधनी, मुरलीपुरा व विद्याधर नगर आदि इलाकों में लूट की वारदातें करना स्वीकार किया है। 


 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर