जयपुर में उड़ी सोशल डिस्‍टेंसिंग की धज्जियां, पर्यटन स्‍थलों पर उमड़ा लोगों का हुजूम

Jaipur news: बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच जयपुर में बड़ी संख्‍या में लोग पर्यटन स्‍थलों पर जुट गए, जिस दौरान वे सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों का अनुपालन करते नहीं दिखे।

जयपुर में उड़ी सोशल डिस्‍टेंसिंग की धज्जियां, पर्यटन स्‍थलों पर उमड़ा लोगों का हुजूम (फाइल फोटो)
जयपुर में उड़ी सोशल डिस्‍टेंसिंग की धज्जियां, पर्यटन स्‍थलों पर उमड़ा लोगों का हुजूम (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • अनलॉक की प्रक्रिया के तहत पर्यटन स्‍थलों को खोलने की अनुमति दी गई है
  • जयपुर में बड़ी संख्‍या में लोग प्रमुख पर्यटन स्‍थलों पर एकत्र हो गए
  • यहां बड़ी संख्‍या में लोग बिना मास्‍क के नजर आए

जयपुर : देशभर में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जिसके तहत पर्यटन स्‍थलों को भी खोलने की अनुमति दी गई है। हालांकि इस दौरान सोशल डिस्‍टेंसिंग सहित तमाम एहतियात बरतने को कहा गया है। लेकिन जयपुर में प्रमुख पर्यटन स्‍थलों पर सोशल डिस्‍टेंसिंग और कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर तमाम नियमों की धज्जियां उड़ती नजर आईं।

यहां बीते दिनों की गर्मी व उमस से जब लोगों को राहत मिली तो बड़ी संख्‍या में लोगों ने पर्यटन स्‍थलों का रुख किया। नाहरगढ़ किला, जलमहल पर बड़ी संख्‍या में लोग रविवार को घूमने पहुंचे जब देखा गया कि लोग सोशल डिस्‍टेंसिंग और कोरोना से बचाव को लेकर जरूरी एहतियातों का पालन नहीं कर रहे हैं। जयपुर में प्रमुख पर्यटन स्‍थलों पर बड़ी संख्‍या में लोग एकत्र हो गए, जब सड़कों पर ट्रैफिक को लेकर भी समस्‍या पैदा हो गई।

कई लोगों ने नहीं लगाया मास्‍क

इन स्‍थलों पर जहां लोग संक्रमण से बचाव के लिए कम से कम दो गज की दूरी का पालन किए जाने के सुझाव का अनुपालन करते नहीं दिखे, वहीं बड़ी संख्‍या में लोग चेहरे पर मास्‍क लगाए बगैर भी नजर आए। वे इस दौरान एक-दूसरे की तस्‍वीरें लेने और सेल्‍फी लेने में व्‍यस्‍त दिखे। यहां पुलिस भी मौजूद थी, जो ट्रैफिक नियंत्र‍ित करती नजर आई।

प्रमुख पर्यटन स्‍थलों पर लोगों की भीड़ और उनके द्वारा सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया जाना दर्शाता है कि वे कोरोना संक्रमण को लेकर कितने जागरूक हैं। यह सब ऐसे समय में सामने आ रहा है, जबकि राज्‍य में रोजाना 1000 से अधिक संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं और कोरोना के कुल केस बढ़कर 72 हजार के करीब पहुंच गए हैं, जबकि 900 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर