Jaipur Police Action: आबकारी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ड्राई-डे पर लाखों की अवैध शराब पकड़ी गई, जानिए कैसे

Jaipur Crime: जयपुर में आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। लाखों की अवैध शराब की खेप पकड़ी गई है। एक तस्कर को गिरफ्तार भी किया गया है। सभी शराब हरियाणा निर्मित है। लाखों की शराब के साथ पकड़े गए तस्कर से पूछताछ की जा रही है।

jaipur crime news
जयपुर में लाखों की अवैध शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • दो कारों में भरी थी लाखों की शराब
  • 34 पेटी हरियाणा निर्मित शराब मिली
  • पुलिस कर रही तस्कर से अवैध शराब के खरीद-फरोख्त के बारे में पूछताछ

Jaipur News: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर घोषित ड्राइ-डे पर जयपुर के आबकारी विभाग को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दो कारों से लाखों रुपए की अवैध शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि एक बाड़े में कार खड़ी का तस्कर अवैध शराब को सप्लाई करने लिए लेकर आया था। फिलहाल गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ जारी है।

बता दें कि आरोपी से पूछताछ में शराब की सप्लाई के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। आबकारी पुलिस को पूछताछ में कई सुराग मिलने की आशंका है। जयपुर में बीते दिनों भी शराब की बड़ी खेप पकड़ी गई थी। आबकारी विभाग अन्य अवैध शराब तस्करों के बारे में आरोपी से जानकारी ले रहा है।

मुखबिर से सटीक सूचना पर कार्रवाई

मिली जानकारी के अनुसार आबकारी पुलिस निरीक्षक सुनील कुमार गुप्ता ने बताया है कि अवैध शराब तस्करी में आरोपी अजय सिंह (39) पुत्र भंवर सिंह निवासी गोनेर रोड खो नागोरियान को गिरफ्तार कर लिया गया है। ड्राइ-डे के अवसर पर आबकारी विभाग को मुखबिर से सटीक सूचना प्राप्त हुई थी। सूचना यह थी कि गांव बंध्या लूणियावास में स्थित एक बाड़े में दो कारों में अवैध शराब भर कर रखी गई है। ड्राइ-डे होने के चलते अवैध शराब की सप्लाई के लिए बाड़े में कारों को खड़ा किया गया है। आबकारी विभाग ने तुरंत टीम तैयार की और कार्रवाई कर बाड़े में दबिश दी। बाड़े में मौके पर दो कार खड़ी मिली। तलाशी लेने पर दोनों कारों में पूरी तरह अवैध शराब भरी हुई पकड़ी गई।

पुलिस जुटा रही खरीद-फरोख्त के बारे में जानकारी

बता दें कि अवैध शराब की बरामदगी के बाद पुलिस ने अवैध शराब की सप्लाई के लिए आए तस्कर अजय सिंह को भी गिरफ्त में ले लिया। बाड़े में खड़ी मारुति बैगनार और हुंडई सेंट्रो कार में 34 पेटी हरियाणा में बनी शराब मिली। जानकारी के लिए बता दें कि पकड़ी गई अवैध शराब में 144 बोतल रिगल एस्टेट, 240 बोतल नाईट ब्ल्यू और 24 बोतल क्वींस कोर्ट और 10 पेटी देशी शराब घूमर और 50 यूपी 180 एमएल मिली। पुलिस ने दोनों कार और उसमें भरी अवैध शराब को जब्त कर लिया। गिरफ्तार आरोपी अजय सिंह से अवैध शराब की खरीद-फरोख्त के बारे में गहनता से पूछताछ की जा रही है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर