राजस्थान में कोरोना के 102 नए मामले, कुल मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 9475

जयपुर समाचार
भाषा
Updated Jun 03, 2020 | 16:42 IST

Rajasthan Coronavirus cases: राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। राज्य में कोरोना के 102 नए मामले सामने आए हैं।

Coronavirus
सांकेतिक फोटो (तस्वीर साभार- unsplash) 

मुख्य बातें

  • राज्सथान में 102 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं
  • राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 9475 हो गई है
  • अकेले जयपुर में मरने वालों का आंकड़ा 96 हो गया है

जयपुर: राजस्थान में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 102 नए मामले सामने आए जिससे राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 9475 हो गई। अधिकारियों ने बताया कि बुधवार सुबह साढ़े 10 बजे तक सामने आए नये संक्रमितों में से जयपुर में 28, भरतपुर में 18, अलवर में 13, झालावाड़ में दस, डूंगरपुर, बारां, कोटा व राजसमंद में तीन-तीन नए मामले भी शामिल हैं।

अब तक  203 लोगों की मौत 

उन्होंने बताया कि राज्य में इस संक्रमण से अब तक कुल 203 लोगों की मौत हो चुकी है। अकेले जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 96 हो गया है जबकि जोधपुर में 19 और कोटा में 17 रोगियों की मौत हो चुकी है। अन्य राज्यों के आठ रोगियों की भी यहां मौत हुई है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे।

अनेक थाना क्षेत्रों में लगा है कर्फ्यू 

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था। राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

अगली खबर