जयपुर में अपराध की 'सेंचुरी' लगाने वाले चोर अब सलाखों के पीछे, ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे

Jaipur Police: जयपुर की करणी विहार पुलिस ने पांच शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के ऊपर सैकड़ों मामले दर्ज हैं। इनमें से कई के ऊपर बलात्कार के आरोप भी दर्ज किए गए हैं। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने 20 वारदातों को अंजाम देने की बात स्वीकार किया है।

Jaipur Crime News
पांच शातिर चोर गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पकड़े गए चोरों के खिलाफ 100 से अधिक मामले हैं दर्ज
  • गिरोह के कई सदस्य रेप के मामले में चल रहे हैं फरार
  • पुलिस की पूछताछ में आरोपी चोरों ने 20 वारदातों के मामले स्वीकार किए

Jaipur News: जयपुर पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच शातिर चोरों को पकड़ा है। करणी विहार थाने की पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। घरों में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह को सरगना समेत पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस को सूचना मिली थी कि करणी विहार इलाके में मुख्य सरगना किसी चोरी की घटना को अंजाम देने की फिराक में है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को पकड़ा। साथ ही उससे पूछताछ करने पर मिली जानकारी के अनुसार अन्य साथियों को भी धर दबोचा।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों पर सैकड़ों मामले दर्ज हैं। पकड़े गए आरोपियों ने सख्ती से पूछताछ करने पर 20 वारदातों को करना कबूल किया है। आरोपियों ने अभी तक जयपुर शहर के थाना चित्रकूट, वैशाली नगर, करधनी, मानसरोवर, शिप्रापथ, मुहाना, भांकरोटा, करणी विहार व जिला अजमेर तथा भीलवाड़ा में वारदातों को अंजाम दिया है।

ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गिरोह का सरगना किशनलाल बैरवा करणी विहार का हिस्ट्रीशीटर है। आरोपी अपने लड़के कमलेश व दमाद रहीश व अन्य साथी भागचन्द और शैतान के साथ मिलकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था। ये लोग जयपुर में जिस घर में ताला बंद मिलता, उसकी रेकी कर पेचकस से ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। चोरी का सामान लेकर ये लोग कनेछन कलां पुलिस थाना फुलियां कलां जिला भीलवाड़ा चले जाते थे। वहां पर भागचन्द बागरिया सामान के असली नकली होने की पहचान करता था। इसके बाद चोरी के माल को सुनारों को बेच देता था। आरोपी भागचन्द पर बालात्कार का मामला भी दर्ज है। गिरोह के सरगना किशन ने चोरी के रुपयों से बड़ी प्रॉपर्टी बनाई है।

पुलिस ने टीम बनाकर की कार्रवाई

पुलिस उपायुक्त जयपुर पश्चिम ऋचा तोमर ने बताया कि करणी विहार थाना इलाके में चोरी का मामला दर्ज हुआ था। जिसको लेकर पुलिस टीम ने आरोपियों की पकड़ने के लिए कार्ययोजना बनाई थी। करणी विहार के थानाधिकारी को गिरोह के सरगना किशन बैरवा (48) के बारे में जानकारी मिली कि वह चोरी की किसी घटना को अंजाम देने वाला है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उसको गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर अन्य आरोपितों रईस (27), कमलेश(30), शैतान(20), भागचन्द (23) को पकड़ लिया। गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। सभी आरोपी भीलवाड़ा और अजमेर के रहने वाले हैं। इनपर सौ से अधिक मामले दर्ज हैं।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर