Ram Mandir: राम मंदिर के शिलान्यास की खुशी में जयपुर में लोगों ने जलाए दीपक 

जयपुर समाचार
भाषा
Updated Aug 06, 2020 | 00:10 IST

राम मंदिर भूमि पूजन की खुशी देश में सभी जगह दिखाई दे रही है राजस्थान में भी लोग अपने आराध्य भगवान राम के मंदिर निर्माण शुरु होने को लेकर खासे उत्साहित नजर आए।

People lit lamps in Jaipur to commemorate the foundation stone of the Ram temple in Ayodhya
भूमि पूजन और शिलान्यास के बाद मानों रामभक्तों की खुशी चरम पर पहुंच गई  

जयपुर: अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास के उपलक्ष्य में जयपुर के अनेक हिस्सों में लोगों ने बुधवार रात दीपक जलाए।भाजपा मुख्यालय सहित शहर के कई स्थानों पर लोगो ने दीपक जलाए और आतिशबाजी की। भाजपा कार्यालय में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने दीपक जलाये और पार्टी कार्यकर्ताओं को मिठाई बांटी। पार्टी कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी की।

पूनियां ने इसे ऐतिहासिक दिन बताया। नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया एवं उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने भगवान श्रीराम के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन किया। इस दौरान भजन कार्यक्रम आयोजित किया गया। राज्यपाल कलराज मिश्र ने राजभवन में 101 दीप प्रज्जवलित किये। राज्य में कई स्थानों पर दिन भर पाठ पूजा के कार्यक्रम आयोजित किये गये।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमि पूजन के बाद शिलान्यास किया इस लम्हे का इंतजार देश ही नहीं विश्व के करोड़ों राम भक्तों को था, भूमि पूजन और शिलान्यास के बाद मानों रामभक्तों की खुशी चरम पर पहुंच गई और उत्सव सा माहौल दिखने लगा देश विदेश में लोगों ने बुधवार की शाम दिए जलाकर अपना उत्साह दिखाया।

बुधवार को अयोध्या में हर तरफ दिवाली मनाई जा रही है वहां का नजारा एकदम उत्सवमय है और वहां पर सोमवार से ही कार्यक्रमों की धूम है राम की पैड़ी पर भारी संख्या में लोगों ने दीप प्रज्वलित किए और भगवान राम की आराधना की। वहीं देश के अन्य हिस्सों में भी बुधवार की शाम होते ही मानों दीवाली सा नजारा हो गया और उत्साही रामभक्तों ने दीपावली से पहले ही ये पर्व मना डाला, देश के कोने-कोने से दिए जलाने की तस्वीरें सामने आईं हैं और तमाम जगहों पर आतिशबाजी ही खूब की गई है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर