Jaipur Crime: जयपुर के युवक का ऐसे टूटा दिल, सोशल मीडिया पर बनी गर्लफ्रेंड निकली लड़का, लग गया लाखों का चूना

Fraud Case In Jaipur: जयपुर में 12वीं कक्षा के छात्र से 5 लाख की ठगी हुई। छात्र की सोशल मीडिया की गर्लफ्रेंड ने उसको धोखा दिया है। दरअसल, जब छात्र ने उसके बारे में पता किया तो वह लड़का निकला। उसने छात्र से झूठ बोलकर मां के इलाज के पैसे मांग लिए। पीड़ित ने मामला दर्ज करवा दिया है।

jaipur crime news
जयपुर में इंस्टाग्राम पर प्रेमिका पर उड़ाए लाखों रुपये, अब पता चला की वह है लड़का  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • 12वीं क्लास के छात्र से सोशल मीडिया की गर्लफ्रेंड ने ठगे पांच लाख रुपये
  • छात्र ने मम्मी-पापा के पैसे गर्लफ्रेंड को किए ट्रांसफर
  • जयपुर के सांगानेर थाने में पीड़ित ने दर्ज कराया मामला

Jaipur Crime: जयपुर में 12वीं कक्षा के छात्र से सोशल मीडिया की गर्लफ्रेंड के 5 लाख रुपए ठगने का मामला प्रकाश में आया है। पैर में फैक्चर होने और मां को आईसीयू में भर्ती होने की बात कहकर बॉयफ्रेंड से पैसे की मदद मांगी। छात्र ने मम्मी-पापा के 5 लाख रुपए घर से निकाल मदद के लिए गर्लफ्रेंड को भेज दिए। घर से रुपए गायब मिलने पर मम्मी-पापा ने पूछा तो सोशल मीडिया गर्लफ्रेंड की परेशानी में मदद करने की बात बताई। पता करने पर सोशल मीडिया पर प्यार में फांसकर चैटिंग करने वाले के लड़का होने की जानकारी मिली। सांगानेर थाने में पीड़ित ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस ने मामले में जानकारी देते हुए बताया है कि, तिरूपति बालाजी नगर सांगानेर निवासी पीड़ित (18) ने मामला दर्ज करवाया है। उसने प्राइवेट स्कूल से 12वीं की परीक्षा पास की है। करीब एक साल पहले सोशल मीडिया पर नेहा राजपूत नाम की लड़की से उसकी चैटिंग होने लगी। मैसेज में प्यार-मोहब्बत की बात से लेकर शादी रचाने तक की बात चलती रही। फोन करने पर उसने कभी कॉल उठाकर बात नहीं की। कॉल नहीं उठाने का हमेशा कोई न कोई बहाना बनाकर टाल देती थी। बोलती थी कॉल पर वह उससे बात नहीं कर सकती। चैटिंग के दौरान आरोपी ने पिता के बिजनैसमेन होने के कारण विदेश जाना बताया।

मां की बीमारी का बहाना बनाकर मांगे पैसे

पुलिस ने बताया है कि छात्र से चैटिंग करते हुए गर्लफ्रेंड ने खुद का पैर फैक्चर होना बताकर फोटो भेजी। मां के कैंसर होने के कारण आईसीयू में भर्ती होने का बताकर रुपए की मांग की। मां के अस्पताल में भर्ती होने की फोटो भी भेजी। इसके बाद फरवरी-2022 से मई-2022 के बीच घर में रखे 5 लाख रुपए पीड़ित छात्र ने गर्लफ्रेंड के बताए बैंक अकाउंट में डलवा दिए। घर में रखा पैसा खत्म होने पर पैसे डालने बंद कर दिए। पीड़ित छात्र की गर्लफ्रेंड ने रुपयों की डिमांड कर धमकाया कि तुमने रुपए नहीं डाले तो तुम्हें और तुम्हारे मम्मी-पापा पर केस कर फंसा दूंगी। बात नहीं बनी तो यह भी कहा मेरा 10 लाख रुपये का बीमा है। बीमा के रुपए मिलते ही मैं आपके सारे पैसे वापस कर दूंगी।

सोशल मीडिया गर्लफ्रेंड निकली लड़का

बता दें कि, घर में रखे रुपए मम्मी-पापा को गायब मिले थे। मम्मी-पापा के पूछने पर उसने अपनी गर्लफ्रेंड की मदद करने के बारे में बताया। जानकारी जुटाने पर लड़के के नेहा राजपूत नाम की सोशल मीडिया पर फेक आईडी बनाकर ठगी करने का पता चला। धोखाधड़ी का पता चलने पर पीड़ित ने थाने जाकर रिपोर्ट दर्ज करायी। पुलिस मोबाइल नंबर और बैंक अकाउंट डिटेल के आधार पर शातिर ठग की तलाश कर रही है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर