Jaipur: रेलवे एग्जाम में पकड़े नकलची, कोई निगल गया 'पर्ची' तो किसी ने छिपा रखी थी डिवाइस

Jaipur Crime: जयपुर पुलिस ने रेलवे परीक्षा में एक नकलची अभ्यार्थी को पकड़ा है। उसके पास से नकल के उपकरण बरामद हुए हैं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर पूछताछ में जुट गई है।

jaipur crime news
रेलवे के एग्जाम में नकल करते मुन्ना भाई गिरफ्तार, जयपुर पुलिस ने की कार्रवाई  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • आरोपी के पास से माइक्रोफोन और डिवाइस जब्त
  • अंडरगारमेंट में छिपा रखा था डिवाइस
  • आरोपी से शातिर गैंग के बारे में जानकारी जुटा रही पुलिस

Jaipur News: जयपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। रेलवे ग्रुप-डी भर्ती परीक्षा में 'मुन्ना भाई' को गिरफ्तार कर लिया गया है। भांकरोटा थाना पुलिस ने आरोपी के कब्जे से नकल में यूज माइक्रोफोन और एक डिवाइस जब्त की है। फिलहाल पकड़े गए नकलची अभ्यार्थी से पूछताछ की जा रही है। बता दें कि भांकरोटा थाना पुलिस ने रेलवे की भर्ती परीक्षा की दूसरी पारी में भी एक नकलची को गिरफ्तार किया।

उसी तरह आमेर थाना पुलिस ने पर्ची से नकल करते एक अभ्यार्थी को गिरफ्तार किया। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है। भांकरोटा थाना के एसएचओ रविन्द्र प्रताप सिंह ने बताया है कि रेलवे ग्रुप-डी भर्ती एग्जाम का ऑनलाइन पेपर चल रहा था। पहली पारी में सिरसी रोड भांकरोटा स्थित अरविंदो इंटरनेशल स्कूल में ऑनलाइन परीक्षा का सेंटर बनाया गया था। एग्जाम सेंटर में परीक्षा के दौरान हरियाणा निवासी अमन की हरकतें देखकर पर्यवेक्षक को उसपर शक हुआ।

आरोपी पर केस दर्ज 

परीक्षा केंद्र के पर्यवेक्षक ने अभ्यार्थी अमन की तलाशी ली। तलाशी लेने पर एक छोटा माइक्रोफोन उसके कान के अंदर लगा हुआ था। माइक्रोफोन देखकर पूरी तरह तलाशी लेने पर उसके अंडरगारमेंट के अंदर सिमकार्ड लगी हुई डिवाइस मिली। नकल करते मिले अभ्यार्थी अमन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। नकलची अभ्यार्थी अमन सोनीपत हरियाणा का निवासी है। जिसके कब्जे से नकल में यूज माइक्रोफोन और डिवाइस को बरामद किया गया है। इस संबंध में परीक्षा केन्द्र प्रभारी लक्ष्मण प्रसाद ने भांकरोटा थाने में केस दर्ज करवाया है। जिसके आधार पर पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है। पुलिस यह पता लगा रही है कि उसे नकल कौन करवा रहा था और कहां से बैठकर करवा रहा था। उसके बाद नकल गैंग में शामिल शातिर बदमाशों के बारे में पता चल सकेगा।

दूसरे पारी में भी पकड़ा गए नकलची

बता दें कि दूसरी ओर भांकरोटा थाना पुलिस ने परीक्षा केंद्र पर दूसरी पारी में आयोजित परीक्षा में तलाशी ली। सतर्कता दल ने अभ्यार्थी अशोक यादव को गिरफ्तार किया। जिसके पास कुछ प्रश्नों के हल एक कागज में लिखे हुए मिले। आमेर थाना पुलिस ने भी रेलवे भर्ती बोर्ड एग्जाम में नकल करने वालों पर कार्रवाई की। आमेर स्थित आर्या कॉलेज परीक्षा केन्द्र पर एक अभ्यार्थी को पर्ची से नकल करते हुए पकड़ा है। बता दें कि नकलची अभ्यार्थी राजेश तंवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़ने के दौरान राजेश बचने के लिए आधे पन्ने को ही खा गया। जिससे आधे पन्ने पर लिखे उत्तर बरामद कर लिए गए है। परीक्षा केंद्र पर मौजूद रेलवे के अधिकारियों को इस मामले की सूचना दी गई।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर