Jaipur Crime News: नशे की जद में जयपुर, सीआइडी टीम ने लाखों की स्मैक सहित एक को धरा, जानिए पूरा मामला

Jaipur Crime: सीआइडी की टीम को इनपुट मिला था कि बांद्रा- हरिद्वार सुपरफास्ट ट्रेन में मध्यप्रदेश से तस्करी के जरिए अवैध मादक पदार्थ लाया जा रहा है। सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में जांच के दौरान आरोपी की पहचान कर उसे दबोच लिया गया।

Jaipur Crime
जयपुर में नशे का सौदागर 48 लाख की स्मैक सहित अरेस्ट  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • अरोपी बांद्रा- हरिद्वार सुपरफास्ट ट्रेन में ला रहा था एमपी से स्मैक
  • सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन पर सीआइडी टीम ने आरोपी को दबोचा
  • अरोपी के पास से 48 लाख कीमत की 325 ग्राम स्मैक बरामद हुई

Jaipur Crime: राजधानी जयपुर नशे के सौदागरों की जद में है। कई राज्यों से मादक पदार्थ तस्करी के जरिए यहां लाकर खपाए जा रहे हैं। इस बीच सोमवार देर रात्रि को पुलिस की अपराध शाखा ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक इंटर स्टेट तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 48 लाख कीमत की स्मैक जब्त की है। अरोपी मध्यप्रदेश से तस्करी कर स्मैक की खेप लेकर जयपुर आ रहा था। एडीजी अपराध डॉ. राजीव प्रकाश ने बताया कि करौली के सदर थाना इलाके के गांव आगेड़ी के रहने वाले अन्तर्राज्यी तस्कर मलुआ मीणा (38) को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि, आरोपी नशे का बड़ा सौदागर है। वह इतना शातिर है कि पुलिस से बेखौफ होकर मादक पदार्थों की लंबे समय से तस्करी कर रहा था। उन्होंने बताया कि सीआइडी की टीम को इनपुट मिला था कि, बांद्रा- हरिद्वार सुपरफास्ट ट्रेन में मध्यप्रदेश से तस्करी के जरिए अवैध मादक पदार्थ लाया जा रहा है। इसके बाद जयपुर से पहले ही सवाई माधोपुर के रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में जांच के दौरान आरोपी की पहचान कर उसे दबोच लिया गया। एडीजी के मुताबिक अब सीआइडी की टीम आरोपी से पूछताछ कर उसके नेटवर्क का पता लगा रही है। 

 यूं आया पकड़ में 

एडीजी अपराध डॉ. राजीव प्रकाश ने बताया कि, लंबे समय से मादक पदार्थों की तस्करी को लेकर महकमे में सूचनाएं आ रही थी। इसको लेकर विभाग की ओर से इनपुट लिए जा रहे थे। सीआइडी के नेटवर्क के जरिए तस्करों की डिटेल जुटाई जा रही थी। इस बीच सूचना मिली की नशे की बड़ी खेप तस्करी के जरिए राजस्थान में खपाने की तैयारी है। इस पर अपराध शाखा की टीम गठित की गई। जिसमें टीम के कांस्टेबल करणी सिंह व कृष्ण गोपाल को मिले इनपुट के आधार पर सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन पर बांद्रा- हरिद्वार ट्रेन की जांच कर इंटर स्टेट तस्कर आरोपी मलुआ मीणा को धरा गया। इसके बाद आरोपी की तलाशी के दौरान उसके बैग से 325 ग्राम स्मैक बरामद की गई। जिसे बाद में जब्त कर लिया गया। एडीजी के मुताबिक बरामद स्मैक की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इस वक्त कीमत करीब 48 लाख है। उन्होंने बताया कि, आरोपी ने आरंभिक पूछताछ में स्मैक मध्यप्रदेश से लाना स्वीकार किया है। अब टीम उससे आगे की पूछताछ कर तस्करी के नेटवर्क के बारे में पता लगाने में जुटी है। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर