Jaipur Fraud: जयपुर के 'बंटी -बबली' कोटा में अरेस्ट, ऐसे करते थे जालसाजी, दोनों पर दर्ज है ठगी के इतने मामले

Jaipur News: जयपुर के दंपत्ति लोगों से धोखाधड़ी कर लाखों रुपए की ठगी कर चुके हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपी लोगों को चेक देकर कैश लेते थे। इसके अलावा जमीन बेचने के नाम पर भी लोगों को झांसे में लेकर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे।

Jaipur News
पुलिस ने किया ठग पति - पत्नी को गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • जयपुर के जालसाज दंपत्ति कोटा ग्रामीण पुलिस के हत्थे चढ़े
  • दोनों के खिलाफ यूपी व राजस्थान में कई मामले दर्ज
  • पुलिस ने सर्च अभियान में जैसलमेर से किए अरेस्ट

Jaipur News: राजस्थान के कोटा जिले की ग्रामीण पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में जयपुर के एक दंपत्ति को अरेस्ट किया है। दोनों पति- पत्नी  मोडक थाने की पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। पुलिस के मुताबिक जयपुर के दंपत्ति लोगों से धोखाधड़ी कर लाखों रुपए की ठगी कर चुके हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपी लोगों को चेक देकर कैश लेते थे। इसके अलावा जमीन बेचने के नाम पर भी लोगों को झांसे में लेकर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे। दोनों के खिलाफ कई शहरों में ठगी के करीब एक दर्जन प्रकरण दर्ज हैं।

मोडक एसएचओ राजेंद्र प्रसाद के मुताबिक गिरफ्तार दंपत्ति राजधानी जयपुर के बड़नगर के रहने वाले बजरंग सिंह और उसकी पत्नी रीना कंवर हैं। वर्तमान में दोनों जोधपुर में रह रहे थे। इन्हें जैसलमेर से अरेस्ट किया गया है।

ऐसे करते थे ठगी

एसएचओ के मुताबिक पूछताछ में जानकारी सामने आई है कि, आरोपी खुद को बड़ा ठेकेदार तो कभी पुलिस अधिकारी तो कभी नेता और प्रोफेसर बताकर लोगों से जालसाजी करता था। इसके अलावा आरोपी लोगों को जालसाजी में उलझा कर रोजगार दिलाने के नाम पर भी रकम ऐंठते थे। एसएचओ के मुताबिक आरोपी ने पूछताछ में बताया कि, कई बार अपने रसूख ने बनीं पहचान का फायदा उठाते हुए लोगों से जरूरत का हवाला देकर रुपए उधार लेकर बदले में चेक देकर ठगी करते थे। पुलिस के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ चेक अनादरण सहित धोखाधड़ी के कई मामले दर्ज हैं। 

पति पर 7 व पत्नी पर 4 मामले दर्ज

मोडक एसएचओ के मुताबिक, आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड खंगालने पर हैरान करने वाली जानकारी सामने आई है। दोनों दंपत्ति के विरूद्ध कई राज्यों के शहरों में कुल 11 मामले दर्ज हैं। जिसमें से पति बजरंग सिंह के खिलाफ प्रदेश के जयपुर कोटा व झुंझुनूं में 7 व रीना के खिलाफ कोटा व यूपी में 4 मामले दर्ज हैं। एसएचओ के मुताबिक आरोपियों को दबोचने के लिए मध्य प्रदेश, यूपी व राजस्थान के कई इलाकों में दबिश दी गई। मगर शातिर पति- पत्नी हर बार ठिकाना बदलकर पुलिस को हर बार छकाते रहे। पुलिस को आरोपियों के गुजरात व प्रदेश के जोधपुर में होने की जानकारी मिली थी। इस पर पुलिस टीम ने उदयपुर, जोधपुर में सर्च किया गया। मगर आरोपियों को पुलिस के आने की भनक लगते ही वे मौके से फरार हो गए। इसके बाद आरोपियों की लोकेशन को ट्रेस करते हुए पुलिस ने दोनों को जैसलमेर से पकड़ने में कामयाबी हासिल की।  


 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर