Jaipur Dog Shoot: जयपुर में कुत्ते से क्रूरता, 22 गोलियां मारकर छलनी किया पूरा शरीर, तड़प-तड़प कर निकला दम

Jaipur Dog Shoot case: घटना के बाद श्वान खेत में करीब दो घंटे तक तड़पता रहा मगर किसी ने उसकी सुध नहीं ली। गनीमत ये थी कि उस ओर से गुजर रहे एक राहगीर घनश्याम ने श्वान को तड़पता देखा तो इलाज के लिए हिंगोनिश गोशाला ले गया। वहां से पशु चिकित्सकों ने श्वान की गंभीर हालत देख कर पशु चिकित्सालय रेफर कर दिया। इलाज के दौरान श्वान की मौत हो गई।

Jaipur Dog Shoot Case
एक सिरफिरे किसान ने श्वान को एयरगन से भून डाला  |  तस्वीर साभार: Times Now
मुख्य बातें
  • सिरफिरे किसान ने एक श्वान को एयरगन से भून डाला
  • 22 छर्रे लगने से श्वान का पूरा शरीर छलनी हो गया
  • आरोपी के खिलाफ तूंगा थाने में मामला दर्ज

Jaipur Dog Shoot case: राजधानी में फिर से मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है। जहां पर एक सिरफिरे किसान ने एक श्वान को एयरगन से भून डाला। दरअसल मामला बस्सी थाना क्षेत्र के गांव मलूकपुरा का है। जहां पर खेत में श्वान के बार-बार घुसने से परेशान किसान ने श्वान पर अपनी एयरगन से एक के बाद एक ताबड़तोड़ फायर कर दिए। जिससे श्वान के शरीर में 22 छर्रे घुस गए।

घटना के बाद श्वान खेत में करीब दो घंटे तक तड़पता रहा मगर किसी ने उसकी सुध नहीं ली। गनीमत ये थी कि उस ओर से गुजर रहे एक राहगीर घनश्याम ने श्वान को तड़पता देखा तो इलाज के लिए हिंगोनिश गोशाला ले गया। वहां से पशु चिकित्सकों ने श्वान की गंभीर हालत देख कर पशु चिकित्सालय रेफर कर दिया। इलाज के दौरान श्वान की मौत हो गई। इस मामले को लेकर चिकित्सकों का कहना है कि छर्रे लगने से श्वान का पूरा शरीर छलनी हो गया। 

आरोपी के खिलाफ तूंगा थाने में दर्ज करवाया मामला

श्वान को गालियों से छलनी करने की हैरान कर देन वाली घटना की जब एक्टिविस्ट मरियम अबु हैदरी को जानकारी मिली तो वह पशु चिकित्सालय पहुंची व मामले का पता लगाया।  इसके बाद अबु हैदरी ने किसान सांवतसिंह के विरूद्ध तूंगा थाने में एफआइआर दर्ज करवाई। महिला कार्यकर्ता ने ही जानकारी दी कि श्वान के शरीर में 22 जगह छर्रे लगे हैं। बहरहाल पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया है मगर अरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है। इस तरह की पशु क्रूरता की घटना से आहत सामाजिक कार्यकर्ता हैदरी ने कहा कि समाज में लोगों का बेसहारा पशुओं को लेकर नजरिया बदलने लगा है जो कि सही नहीं है। इस तरह के लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही होनी जरूरी है। तभी इन्हें हम रोक पाएंगे।

हरमाड़ा में भी हुई डॉग शूट की घटना 

राजधानी के हरमाड़ा थाना क्षेत्र के गांव बेनाड़ में भी बकरी पर हमला करने से खफा एक ग्रामीणा ने शूटर को बुलाकर श्वानों पर फायरिंग करवाने का शर्मनाक काम करवाया था, जिसमें तीन श्वानों की मौत हो गई थी। दरअसल ग्रामीण को गांव में रहने वाले बेसहारा श्वानों से दिक्कत थी। दरअसल उसे डर था कि गांव के श्वान उसकी बकरियों को अपना निशाना बना सकते हैं।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर