Jaipur: दारू पार्टी के बीच दोस्तों में चले लात-घूंसे और पत्थर, हुए लहूलुहान, दोनों की गई जान

Jaipur Police: जयपुर में एक शख्स की पत्थर से कुचलकर बेरहमी से हत्या कर दी गई। इसके बाद उसका शव मिला और कुछ ही दूर आरोपी भी घायल अवस्था में पड़ा मिला। आरोपी की इलाज के दौरान मौत हो गई। दोनों ने पहले शराब पी ली थी। इसके बाद एक दूसरे से जमकर मारपीट की थी।

Jaipur Crime News
जयपुर में दो दोस्तों ने शराब पार्टी के बाद एक दूसरे के साथ की मारपीट, दोनों की मौत  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • शराब पीने के बाद एक ने दूसरे की पत्थर से कुचलकर कर दी हत्या
  • मारपीट में घायल आरोपी ने भी इलाज के दौरान तोड़ा दम
  • बस में बैठकर की थी दारू पार्टी, फिर कर लिया झगड़ा

Jaipur News: जयपुर में भारी पत्थर से वार कर एक शख्स की हत्या कर दी गई। उसी के घर के बाहर बीच सड़क पर लहूलुहान हालत में शव पड़ा हुआ मिला। मौके से करीब एक किमी दूर एक और युवक घायल अवस्था में रोड किनारे पड़ा मिला। कांवटिया अस्पताल में इलाज के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया। बता दें कि डबल मर्डर की सूचना के बाद जांच में जुटी विश्वकर्मा थाना पुलिस ने एफएसएल टीम की मदद से सबूत जुटाए है। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए कांवटिया अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। पुलिस की प्रथमदृष्टया जांच में सामने आया है कि रात में शराब पार्टी करने बाद दोनों के बीच विवाद हुआ। एक-दूसरे से जमकर मारपीट हो गई। मर्डर करने के बाद आरोपी भी घायल होने के कारण भागते समय रोड किनारे ही गिर गया।

मामले में जानकारी देते हुए विश्वकर्मा थाना पुलिस के आईसी राजकुमार ने बताया है कि रोड नंबर-17 पर सूर्य नगर में मूलचंद मीणा (48) का शव बीच रोड पर पड़ा हुआ मिला। लहूलुहान हालत में मूलचंद मीणा का शव उसके ही घर के सामने ही पड़ा हुआ था। चेहरे पर भारी पत्थर से वार कर मूलचंद का मर्डर किया गया था। हत्या में यूज किया पत्थर भी मौके पर पड़ा मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने एफएसएल टीम की मदद से सबूत जुटाए।

यूपी का रहने वाला था आरोपी

बता दें कि मूलचंद मीणा की लाश मिलने के करीब आधे घंटे बाद ही पुलिस को एक सूचना मिली। रोड नंबर-15 पर सरकारी स्कूल के पास सड़क किनारे एक युवक घायल पड़ा है। जिसके शरीर पर चोट के कई निशान है। पुलिस ने घायल युवक को एम्बुलेंस की मदद से कांवटिया हॉस्पिटल में एडमिट करवाया। इलाज के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान मंजेश शर्मा (27) निवासी उत्तर प्रदेश के रूप में की गई। वह स्वर्णपथ मानसरोवर में अपने एक रिश्तेदार के यहां रहता था।

ये है पूरा मामला

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक मूलचंद मीणा और भतीजा अभिषेक की एक मिनी बस है। दोनों मिनी बस को रूट नंबर-55 पर चलाया करते हैं। रात में अभिषेक, ड्राइवर महाराज और मूलचंद मीणा तीनों बस लेकर घर की ओर लौट रहे थे। रोड नंबर-17 पर पहुंचने पर रास्ते में मंजेश ने बस को रोक लिया। मोतीडूंगरी छोड़ने की कहकर वह बस में सवार हो गया। मोतीडूंगरी जाने से मना कर उससे बस खड़ी करने जाने की बात बताई गई। इस पर मंजेश ने मूलचंद से बस में ही रात बिताने को कहा। घर के बाहर मिनी बस को खड़ी करने के बाद अभिषेक घर में सोने के लिए चला गया। मूलचंद मीणा, मंजेश और ड्राइवर महाराज बस में ही शराब पार्टी करने बैठ गए। देर रात तक तीनों ने बस में जमकर शराब पार्टी की। नशा अधिक होने पर ड्राइवर महाराज बस में ही सो गया।

नशे में एक दूसरे पर किया हमला

पुलिस के अनुसार मूलचंद मीणा और मंजेश का शराब पार्टी के बाद देर रात झगड़ा शुरू हो गया। झगड़ा अधिक बढ़ने पर शराब के नशे में दोनों ने एक-दूसरे से जमकर मारपीट शुरू कर दी। सड़क पर गिरकर दोनों ने गुथमगुथा करना शुरू कर दिया और गंभीर रूप से घायल हो गए। गुस्से में मंजेश ने उठकर रोड किनारे पड़ा बड़ा पत्थर उठाकर बीच सड़क पर मूलचंद के चेहरे पर कई वार किए। भारी पत्थर से चेहरा कुचलने से मौके पर ही मूलचंद की मौत हो गई। हत्या करने के बाद मंजेश घायल हालत में वहां से उठकर पैदल-पैदल जाने लगा। शरीर में काफी जगह गंभीर चोट लगने के कारण और नशे में धुत्त होने की वजह से वारदात स्थल से एक किलोमीटर दूर पहुंचकर सड़क किनारे जा गिरा। जो सुबह घायल अवस्था में मिला।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर