Jaipur Police : ज्वेलर को लूटने आए थे, पुलिस से सामना हुआ तो बदमाशों ने दारोगा पर तानी पिस्टल, फिर हुआ ये

Jaipur Police Action : मध्यप्रदेश से हथियारों के दम पर एक ज्वेलर को लूटने आए चार बदमाश पुलिस की घेराबंदी में आए तो गाड़ी का शीशा तोड़कर एक दारोगा पर लोडेड पिस्टल तान दी। डीसीपी वंदिता राणा ने बताया कि, लूट की वारदात को अंजाम देने आए चार बदमाशों को पकड़ा गया है।

Jaipur Police Action
जयपुर पुलिस के हत्थे चढ़े चार बदमाश, असलाह बरामद  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • चार बदमाशों में से एक राजस्थान व 3 मध्यप्रदेश के
  • पुलिस ने घेरा तो एक बदमाश ने दारोगा के सीने पर पिस्टल तान दी
  • बदमाशों पर कई थानों में गंभीर मामले दर्ज

Jaipur Police Action : राजधानी जयपुर में अब खाकी की जगह बदमाशों का इकबाल बुलंद होने लगा है। तभी तो पकड़ में आने के बाद भी बदमाशों ने एक एसएचओ पर लोडेड पिस्टल तान दी। घटना जयपुर के करधनी थाना इलाके में हुई है। जहां पर मध्यप्रदेश से हथियारों के दम पर एक ज्वेलर को लूटने आए चार बदमाश पुलिस की घेराबंदी में आए तो गाड़ी का शीशा तोड़कर एक दारोगा पर लोडेड पिस्टल तान दी। जयपुर कमिश्नरेट डीसीपी पश्चिम वंदिता राणा ने बताया कि एक ज्वेलरी शोरूम में लूट की वारदात को अंजाम देने आए चार बदमाशों को पकड़ा गया है।

बदमाशों की शिनाख्त एमपी के मुरैना जिले के गांव अंबा निवासी पंकज शर्मा (35), संतोष सिंह चौहान (22), मुरैना कोतवाली के भूपेश यादव (30) व राजस्थान के पाली जिलके के तरुण गौड़ (30) के तौर पर हुई है।  डीसीपी ने बताया कि बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने 2 पिस्टल, 3 मैग्जीन, 13 कारतूस, 2 एयरगन, 2 नकाब व 4 मास्टर चाबियां सहित एक गाड़ी जब्त की है। उन्होंने बताया कि कमिश्नरेट की डीएसटी टीम के हेड कॉन्स्टेबल नरेन्द्र सिंह को सूचना मिली थी कि एमपी के हथियारबंद गिरोह के चार बदमाश शहर में एक ज्वेलरी शोरूम में लूट करने आए हैं। बदमाशों की लोकेशन कालवाड़ से झोटवाड़ा की तरफ जाने की मिली। करधनी थाने के एसएचओ बनवारी लाल मीणा और डीएसटी टीम प्रभारी गुर भूपेन्द्र सिंह के नेतृत्व में टीमों ने इलाके में नाकाबंदी कराई।

दारोगा पर तान दी पिस्टल

डीसीपी वंदिता राणा ने बताया कि कालवाड़ रोड गोविंदम टॉवर के सामने नाकाबंदी को देखा तो बदमाशों ने अपनी गाड़ी को तेज भगाया और नाकाबंदी तोड़ दी। इसके बाद पुलिस टीमों ने बदमाशों का पीछा किया। बदमाशों की गाड़ी को क्रॉस करके पुलिस ने घेराबंदी की।  बदमाशों ने अपनी गाड़ी के दरवाजे लॉक कर शीशे चढ़ा लिए। पुलिस टीम ने शीशे तोड़कर दरवाजों को खोला तो एक बदमाश नीचे उतरा व करधनी थाने के एसएचओ बनवारी लाल मीणा की छाती पर लोडेड पिस्टल तान दी। इसके बाद पुलिस व डीएसटी टीम ने बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। अब पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस लूट की साजिश रचने के बारे में भी पता लगा रही है। वहीं बदमाश इतने असले के साथ जयपुर तक कैसे आ गए, इस बात की भी जांच की जा रही है। 

लुटेरों पर हैं इतने मामले दर्ज

डीसीपी वंदिता राणा ने बताया कि पुलिस गिरफ्त में आए लुटेरों पर कई राज्यों में गंभीर अपराधों के मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी पंकज शर्मा पर मध्यप्रदेश, गुजरात व राजस्थान में लूट, चोरी, डकैती, हत्या के प्रयास के 19 मामले दर्ज है। पंकज वर्ष 2016 में राजधानी के झोटवाड़ा में निवारू रोड़ पर एक कारोबारी को गोली मारकर डकैती कर चुका है। इसके बाद आरोपी 2 साल जेल में रहा। फिर इसने प्रदेश के धौलपुर में और अहमदाबाद में ज्वेलरी शॉप में 25 लाख की लूट को अंजाम दिया। यह एक माह पूर्व ही बेल पर जेल से छूटा है। डीसीपी ने बताया कि बदमाश भूपेश के खिलाफ लूट, डकैती व हत्या के प्रयास के करीब 10 मामले दर्ज है। यह डेढ़ माह पूर्व ही जेल से बाहर आया है। वहीं आरोपी संतोष चौहान पर कई थानों में एक दर्जन मामले दर्ज हैं।  

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर