Jaipur Crime: 12 साल के छात्र ने रची किडनैपिंग की झूठी कहानी! इस तरह खुला राज, जानिए बच्चे ने क्यों किया ऐसा

Jaipur Police: जयपुर में एक बच्चे ने खुद के किडनैपिंग की झूठी कहानी रच दी। ट्यूशन न जाने के लिए बच्चे ने ऐसा किया। बच्चे की उम्र 12 साल है। परिजनों ने बच्चे से अपहरण की कहानी सुनने के बाद पुलिस को बताया। पुलिस ने मामले का खुलासा कर दिया।

 jaipur crime news
जयपुर में ट्यूशन न जाने के लिए के 12 साल के बच्चे ने गढ़ी किडनैंपिंग की झूठी कहानी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • ट्यूशन जाने के डर से 12 साल के बच्चे ने किया ऐसा
  • घर जल्दी पहुंचने पर बच्चे ने गढ़ी झूठी कहानी
  • पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज चेक कर किया खुलासा

Jaipur News: राजधानी जयपुर में ट्यूशन जाने के डर से एक 12 साल के बच्चे ने खुद के अपहरण की कहानी गढ़ दी। बच्चे के मुंह से कहानी सुनकर परिवार भी 3 घंटे तक दहशत में रहा। फोन कर पुलिस को बच्चे की किडनैपिंग की कोशिश की सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे से जानकारी ली। आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई तो पूरे मामले का खुलासा हो गया। बता दें कि मामला महावीर नगर का है।

मिली जानकारी के अनुसार बच्चे के पिता प्रॉपर्टी डीलर का काम करते हैं। पिता ने बेटे को बाइक पर बैठाया और घर से करीब 500 मीटर दूर प्रजापत विहार स्थित ट्यूशन के लिए छोड़ आए। ट्यूशन सेंटर के बाहर बच्चा बाइक से उतर गया था। उसके बाद पिता को बाय बोला। फिर पिता काम के सिलसिले में आगे निकल गए। बच्चा ट्यूशन में गया ही नहीं। कुछ देर तक रोड पर इंतजार करता रहा। फिर वह घर की ओर चल दिया। इसके बाद बच्चा घर पर पहुंच गया।

बच्चे ने कहा, दांत से काटकर किडनैपर से खुद को बचाया

बता दें कि घर जल्दी पहुंचने पर मां ने बच्चे से इसका कारण पूछा। यहीं उसने किडनैपिंग की कहानी बना दी। मां से उसने कहा कि, बाइक सवार ने उसका अपहरण कर लिया था। उसके हाथ पर जोर से दांत से काटकर वह अपनी जान बचाकर भाग पाया है। यह बात सुनते ही पूरे परिवार में हड़कंप मच गया। मां ने तुरंत उसके पिता को फोन लगाया। पिता घर आए तो उन्होंने 100 नंबर पर पुलिस को फोन कर मामले की सूचना दी।

ट्यूशन न जाने के लिए परिवार में फैला दी दहशत

जानकारी के लिए बता दें कि मुहाना थाना के सीआई लखन खटाना ने बताया है कि, पुलिस को मामले की जानकारी मिली थी। पुलिस ने करीबन 30 मिनट तक इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच की। इसके बाद हकीकत सामने आ गई। साफ हो गया कि, किडनैपिंग जैसी कोई वारदात नहीं हुई है। पूछताछ में बच्चे ने बताया है कि, वह कोचिंग नहीं जाना चाहता था। उसके परिजन उसको जबरदस्ती कोचिंग भेज रहे थे। इसलिए पिता के ट्यूशन छोड़ने के कुछ देर बाद ही वह भागकर सीधे घर आ गया। घर आकर अपनी गढ़ी हुई झूठी कहानी परिवारजनों को सुना दी। मां को बोला- बाइक सवार दो किडनैपर उसे उठाकर ले जा रहे थे। उसने उनके हाथ पर जोर से दांतों से काट लिया। इसके बाद वह किसी तरह बचता हुआ घर पहुंचा।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर