Jaipur: 1.25 करोड़ की डकैती के मास्टरमाइंड सहित सात अरेस्ट, पुलिस ने खोला यह राज

Jaipur : एक आटा कारोबारी के घर हुई सवा करोड़ की लूट का पुलिस ने सोमवार को पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने घटना के मास्टर माइंड सहित कुल सात आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। जिनमें एक महिला भी शामिल है।

Jaipur Crime News
जयपुर में 1.25 करोड़ का लुटेरे चढ़े पुलिस के हत्थे  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आटा कारोबारी के घर हुई सवा करोड़ की लूट का पुलिस ने सोमवार को पर्दाफाश कर दिया
  • पुलिस ने मास्टर माइंड सहित कुल सात आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया
  • आरोपियों से 9 लाख नकद व कुछ सोने- चांदी के गहने बरामद किए

Jaipur Crime News: राजधानी जयपुर में गत दिनों एक आटा कारोबारी के घर बंदूक के दम पर हुई सवा करोड़ की लूट का पुलिस ने सोमवार को पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने घटना के मास्टर माइंड सहित कुल सात आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। जिनमें एक महिला भी शामिल है। पुलिस के मुताबिक बदमाश आटा कारोबारी के यहां आयकर अधिकारी बन कर आए थे। इसके बाद गन पोइंट पर घर में 10 लोगों को बंधक बना 1.25 करोड़ की लूट को अंजाम दिया था।

मामले को लेकर जयपुर कमिश्ररेट के अतिरिक्त कमिश्रर अजयपाल लांबा ने खुलासा किया है। गैंग का सरगना दिल्ली का रहने वाला संजय पांचाल है। पुलिस ने आरोपियों से 9 लाख नकद व कुछ सोने- चांदी के गहने बरामद किए हैं। आइपीएस लांबा के मुताबिक फिलहाल आरोपियों से लूट का पूरा माल रिकवर नहीं हुआ है। आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से न्यायालय ने सभी को दो दिन के पीसी रिमांड पर सौंपा है। 

लूट के कई आरोपी हार्डकोर अपराधी

आइपीएस अजयपाल लांबा के मुताबिक आटा कारोबारी के घर पर लूट की घटना को अंजाम देने के मामले में पुलिस ने गिरोह के सरगाना संजय पांचाल (36), समीर (22), मुजफ्फर (27), अमन सिंह (27), रेयान (32), अशोक (50) व निशा (32) को गिरफ्तार किया है। जिनमें दिल्ली के कई आरोपी हार्डकोर अपराधी भी हैं। एडिशनल कमिश्रर के मुताबिक लूट की घटना को मास्टर माइंड संजय ने दिल्ली से ही ऑपरेट किया था। इसे लेकर करीब 2 माह पूर्व राजधानी के अलग-अलग इलाकों में रेकी कराई गई। इस दौरान दो बदमाश आटा कारोबारी सत्यनारायण तांबी के घर में बिजली मिस्त्री बनकर भी गए थे। आइपीएस अजयपाल लांबा के मुताबिक गिरोह का सरगना संजय दिल्ली में पांचाल महासभा का अध्यक्ष है।

ऐसे आए पकड़ में 

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजयपाल लांबा के मुताबिक दो माह पूर्व की गई रेकी के आधार पर आटा कारोबारी तांबी के घर लूट की साजिश रची। इसके बाद चोरी की कार से हथियारों के दम पर घर के 10 लोगों को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया। इधर, संजय ने दिल्ली से ही पूरी गैंग को ऑपरेट किया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने चोरी की कार को एक घर में छिपा दिया था। पुलिस सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रही कार की पहचान कर सबसे पहले कार तक पहुंची। इसके बाद मुख्य सरगना संजय पांचाल तक। आइपीए लांबा के मुताबिक पुलिस ने आरोपियों को वीडियो कॉल कर पीडि़त परिवार को दिखाया। शिनाख्त पुख्ता होने पर उन्हें दिल्ली से गिरफ्तार कर जयपुर लाई। आइपीएस लांबा के मुताबिक पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले में बरामदगी का प्रयास कर रही है। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर