Jaipur: भारी बारिश के कारण जयपुर के कई हिस्से जलमग्न, जनजीवन प्रभावित

जयपुर समाचार
भाषा
Updated Aug 14, 2020 | 16:03 IST

जयपुर के कई हिस्सों में भारी बारिश के कारण कई हिस्से जलमग्न हो गए। इसके कारण जनजीवन भी प्रभावित हो गया है। सड़कों पर जलजमाव के कारण यातायात भी बाधित रहा।

jaipur rain updates
जयपुर में भारी बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित  |  तस्वीर साभार: Twitter

जयपुर : राजस्थान में राजधानी जयपुर सहित कई हिस्सों में शुक्रवार को भारी बारिश दर्ज की गई। जयपुर में भारी बारिश के चलते कुछ इलाकों में जल जमाव होने से जन जीवन प्रभावित हुआ है।

मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार सुबह 8.30 बजे से 11.30 बजे तक जयपुर में 80 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। बारिश के कारण कई हिस्से जलमग्न हो गये। जल जमाव के कारण कई कारें सडकों पर फंस गई और यातायात बाधित हो गया।

शहर के बाजारों में सड़क किनारे वाहन पानी में डूब गये। वहीं जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहाड़ का एक हिस्सा टूटकर सड़क पर आने से यातायात बाधित हुआ है।

विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान बारां जिले में 127 मिलीमीटर, दौसा में 124 मिलीमीटर, करौली में 101 मिलीमीटर,सवाई माधोपुर के बामनवास में 76 मिलीमीटर, सिरोही के सांचौर में 32 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

विभाग ने जयपुर में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ कई स्थानों पर मध्यम वर्षा की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान राज्य तीन जिलों भीलवाड़ा, अजमेर, राजमसंमद में भारी से अति भारी बारिश होने का अनुमान जताया है ।

अलवर, बांसवाडा, बूंदी, अलवर, दौसा, जयपुर, झालावाड, कोटा, प्रतापगढ, सीकर, सिरोही, उदयपुर सहित 30 जिलों में भारी बारिश का अनुमान है। चूरू, नागौर, पाली, जालौर में मध्यम से भारी स्तर की बारिश की संभावना जताई गयी है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर