Jaipur Airport News: जयपुर से इन तीन शहरों के लिए शुरू की जाएगी फ्लाइट, जानिए उड़ान का शेड्यूल

Jaipur Flight News: जयपुर से तीन शहरों के बीच जल्द उड़ान सेवा शुरू होने वाली है। ये फ्लाइट अहमदाबाद, मुंबई और हैदराबाद के लिए शुरू की जाएगी। शड्यूल जारी कर दिया गया है। वहीं गोवा और कोलकाता की दो फ्लाइट सेवा कुछ समय के लिए बंद की जाएगी।

Jaipur Flight News
जयपुर से तीन बड़े शहरों के लिए शुरू होगी उड़ान (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • यात्रियों की गिरती तादाद के बीच नई फ्लाइट शुरू होने की मिली अच्छी खबर
  • अप्रैल महीने से यात्रियों की संख्या में आ गई है भारी कमी
  • जयपुर से गोवा और कोलकाता की फ्लाइट होगी बंद

Jaipur News: जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स का संचालन बड़ी मुसीबत बन गया है। यात्रियों की कम होती संख्या के कारण कई फ्लाइट्स बंद होने की कगार पर पहुंच गई हैं। इसी बीच हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए गुड न्यूज यह कि यहां से जल्द ही 3 नई फ्लाइट्स उड़ान भरनी शुरू करेंगी। जयपुर से ये फ्लाइट्स अहमदाबाद, मुंबई और हैदराबाद के लिए शुरू की जाएंगी। वहीं दो फ्लाइट्स बंद की जाएंगी। बता दें कि, गोवा और कोलकाता की फ्लाइट्स को कुछ समय के लिए बंद किया जाएगा।

जयपुर एयरपोर्ट अप्रैल महीने से ही यात्रियों की कम होती संख्या से जूझ रहा है। बता दें कि राजस्थान में ये मौसम पर्यटकों की आगमन का रहता है लेकिन जयपुर एयरपोर्ट पर पर्यटकों की संख्या में भारी कमी है। कम यात्रीभार के चलते जयपुर एयरपोर्ट पर रोजाना औसतन 4 से 5 उड़ानें रद्द हो रही हैं। एयरलाइंस के लिए नियमित रूप से फ्लाइट चलाना अब टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। सबसे ज्यादा खराब स्थिति स्पाइस जेट और एयर एशिया विमान सेवा की नजर आ रही है।

ये है 3 नई फ्लाइट्स का शेड्यूल

बता दें कि, इन सब चुनौतियों के बीच एयरपोर्ट से खबर है कि, कुछ समय में 3 नई फ्लाइट्स जयपुर से शुरू होने के लिए तैयार हैं। इनमें स्पाइस जेट की फ्लाइट एसजी-3262 अहमदाबाद के लिए शुरू होगी। यह फ्लाइट 22 जुलाई से रोजाना शाम 6:45 बजे अहमदाबाद के लिए जाएगी। वहीं एयर एशिया की फ्लाइट आई5-1229 आगामी 1 अगस्त से शुरू की जाएगी। यह जयपुर से शाम 5:45 बजे हैदराबाद के लिए उड़ान भरेगी। एयर एशिया की दूसरी फ्लाइट आई5-942 मुंबई के लिए 1 अगस्त से ही शुरू हो जाएगी। यह जयपुर से रोजाना सुबह 10:25 बजे मुंबई के लिए जाएगी। बता दें कि, एयर एशिया की ये दोनों फ्लाइट्स पिछले दिनों बंद कर दी गई थी।

इन फ्लाइट की उड़ान सेवा की जाएगी बंद

मिली जानकारी के मुताबिक, 21 जुलाई से इंडिगो की गोवा की फ्लाइट बंद कर दी जाएगी। अभी यह जयपुर से रात 12:40 बजे गोवा के लिए उड़ान भरती थी। गोवा की यह फ्लाइट 11 अगस्त तक बंद रहने की सूचना है। 12 अगस्त से इसका संचालन पुन: फिर से शुरू होगा। वहीं एयर इंडिया की फ्लाइट एआई-750 आगामी 24 जुलाई से रहेगी। यह जयपुर से रात 12:40 बजे कोलकाता जाती थी।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर