Jaipur Crime News: जयपुर में मंदिर के पुजारी ने ही खुद को लगा ली आग, जानिए फिर आगे क्या हुआ

Jaipur Police: जयपुर में मंदिर के पुजारी ने खुद को आग लगाकर जान देने की कोशिश की। वह बुरी तरह से झुलस गया। उसे एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Jaipur Crime News
जयपुर में पुजारी ने खुद को लगा ली आग, 60 फीसदी झुलसा   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • 60 फीसदी तक बुरी तरह झुलस गया पुजारी
  • मुरलीपुरा थाना इलाके के लक्ष्मी नारायण मंदिर का है पुजारी
  • पुलिस ने दो लोगों को लिया हिरासत में

Jaipur News: राजधानी जयपुर में एक मन्दिर के पुजारी के आत्मदाह करने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार आत्महत्या का प्रयास करने के बाद पुजारी आग में 60 फीसदी तक झुलस गया है। बताया जा रहा है कि पुजारी की हालत फिलहाल गंभीर है, जिसे जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती करवाया दिया गया है। जानकारी के अनुसार गिर्राज शर्मा मुरलीपुरा थाना इलाके के शंकर विहार स्थित लक्ष्मी नारायण मन्दिर में पुजारी हैं। पुजारी ने गुरुवार सुबह मंदिर में ही खुद को आग लगा ली थी।

बता दें कि वहीं मंदिर परिसर में ही पुजारी का घर भी बना हुआ है। बताया जा रहा है कि मन्दिर समिति के सदस्य और पुजारी के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था। मंदिर समिति के सदस्य पुजारी को जबरन हटाना चाहते थे, जिससे आहत होकर पुजारी ने आग लगाकर जान देने का प्रयास किया।

पुलिस जांच में जुटी

मिली जानकारी के अनुसार पुजारी को मंदिर समिति उसके पद से हटाना चाहती थी जिसके चलते पुजारी को कई दिनों से परेशान किया जा रहा था। इसके अलावा पुजारी पर कई तरह के गंभीर आरोप भी लगाए जा रहे थे, जिसके चलते वह काफी समय से तनावग्रस्त था। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही मुरलीपुरा थाने की पुलिस फोर्स और एसीपी प्रमोद स्वामी मौके पर पहुंच गए। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की तहकीकात कर रही है। इसके अलावा पुलिस ने एफएसएल जयपुर सिटी की एक टीम को भी मौके पर बुलाया। वहीं पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके से दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। वहीं पुजारी गिर्राज शर्मा की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है।

जयपुर में मिला साधु का शव

बता दें इसी तरह जयपुर के निकट हनुमानगढ़ में एक साधु का शव मिलने से सनसनी फैल गई है। संगरिया थाना क्षेत्र के भाखरावाली गांव में कुटिया में साधु का शव मिला। बताया जा रहा है कि साधु वहां कुटिया बनाकर कई वर्षों से रहता था। घटना की सूचना मिलने के बाद आसपास के गांवों के लोग कुटिया के पास इकट्ठा हो गए। मृतक साधु की पहचान साधु चैतनदास के रूप में की गई है, जो 75 साल के थे और मूल रूप से पंजाब के रहने वाले थे। फिलहाल पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर