राजस्थान के 15 जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने की मंजूरी मिली : रघु शर्मा

Raghu Sharma: स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने आगे बताया कि राज्य में कोविड-19 के अब तक 22 लाख टेस्ट हो चुके हैं और राज्य में एक दिन में 51460 टेस्ट करने की क्षमता है।

 Approval received to open medical colleges in Rajasthan's 15 districts: Raghu Sharma
राजस्थान में मेडिकल कॉलेज खोलने की अनुमति मिली।  |  तस्वीर साभार: ANI

जयपुर : राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि प्रदेश के 15 जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने की मंजूरी मिल गई है। उन्होंने कहा कि सरकार की योजना सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने की है। फिलहाल 15 जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने की अनुमति मिली है। राज्य सरकार स्वास्थ्य की बुनियादी सुविधाओं में तेजी के साथ सुधार कर रही है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, 'निजी क्षेत्र की तरफ से अभी आठ मेडिकल कॉलेज चलाए जा रहे हैं और तीन जिले ऐसे हैं जहां एक भी मेडिकल कॉलेज नहीं है। सरकार इन जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए अपने सभी प्रयास कर रही है।' उन्होंने बताया कि सरकार का प्रयास है कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में राजस्थान देश में एक आदर्श राज्य बने।

उन्होंने कहा, 'सरकार के प्रयासों के चलते राजस्थान स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक अग्रणी राज्य के रूप में उभर रहा है। स्वास्थ्य की बुनियादी सुविधाओं को मजबूत करने के लिए सरकार विशेष कदम उठा रही है। चुनौतीपूर्ण समय में भी राज्य सरकार अपने नागरिकों को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करा रही है।'

स्वास्थ्य मंत्री ने आगे बताया कि राज्य में कोविड-19 के अब तक 22 लाख टेस्ट हो चुके हैं और राज्य में एक दिन में 51460 टेस्ट करने की क्षमता है। अभी राज्य के 22 जिलों में टेस्टिंग की सुविधा उपलब्ध है और जल्द ही शेष जिलों में यह सुविधा शुरू हो जाएगी।  उन्होंने बताया कि राज्य में कोविड से रिकवरी रेट बाकी राज्यों की तुलना में अच्छा है। मंत्री का कहना है कि करीब 80 प्रतिशत मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर