Jaipur: राखी और जिंदा कारतूस भेज मांगी 30 लाख की फिरौती, बोले- रकम भेज दी तो पूरे परिवार की रक्षा, नहीं तो...

Jaipur Crime: जयपुर में रंगदारी मांगने का बड़ा मामला सामने आया है। यहां के एक ट्रांसपोर्टर को बदमाशों ने एक लिफाफा भेजकर 30 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। इस लिफाफे में दो राखी और एक जिंदा कारतूस के साथ एक पत्र रखा गया था। अगर तुमने मांगी गई फिरौती की रकम भेज दी तो इस राखी की तरह हमेशा तुम्हारी और तुम्हारे परिवार की रक्षा करूंगा, अगर नहीं भेजी तो यह कारतूस तुम्‍हारे पूरे परिवार के लिए काफी है।

Jaipur Crime
ट्रांसपोर्टर को राखी और जिंदा करतूस भेजकर मांगा 30 लाख रंगदारी   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • ट्रांसपोर्टर के बेटे को एक व्‍यक्ति दे गया लिफाफा
  • लिफाफे में दो राखी, एक कारतूस और एक पत्र मिला
  • लिफाफा मिलने के बाद से ही डरा हुआ है पूरा परिवार

Jaipur Crime: आज पूरे देश में धूमधाम से राखी का पर्व मनाया जा रहा है। इस त्‍योहार के बीच जयपुर के एक ट्रांसपोर्टर से 30 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। यह रंगदारी भी बड़े अनोखे तरीके से मांगी गई है। बदमाशों ने ट्रांसपोर्टर को एक लिफाफा भेजा है। जिसमें एक राखी और एक कारतूस रखा गया है। साथ ही एक पत्र भी रखा गया है। जिसमें बदमाशों ने लिख रखा है कि, ‘अगर तुमने मांगी गई फिरौती की रकम भेज दी तो इस राखी की तरह हमेशा तुम्हारी और तुम्हारे परिवार की रक्षा करूंगा, अगर नहीं भेजी तो यह कारतूस तुम्‍हारे पूरे परिवार के लिए काफी है, तुम्‍हारी पूरी जिंदगी बर्बाद कर डालूंगा’। यह लिफाफा मिलने के बाद से ट्रांसपोर्टर का परिवार सहम हुआ है।

दरअसल, यह पूरा मामला जयपुर की पत्रकार कॉलोनी का है। पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित ट्रांसपोर्टर ने बताया कि उनका बेटा घर के बाहर खड़ा था, तभी एक व्‍यक्ति आया और यह लिफाफा थमा कर चला गया। जब बेटे ने लिफाफा खोलकर देखा तो उसके अंदर दो राखी और एक जिंदा कारतूस और एक पत्र रखा मिला। जिसके बाद बेटे ने इसकी जानकारी अपने पिता को दी। पीड़ित की शिकायत पर मुहाना थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

शाम तक रकम देने को कहा

डीसीपी साउथ योगेश गोयल ने बताया कि यह पत्र रहेजा टावर निवासी मदन जैन को मिला था। मदन मूलत: बाड़मेर  के रहने वाले हैं और जयपुर में ट्रांसपोर्टर का कार्य करते हैं। बदमाशों की तलाश शुरू कर दी गई है। वहीं थानाधिकारी लखन खटाना ने बताया कि,  मदन जैन टावर के सामने ही अपना मकान बना रहे हैं। उनका बेटा वहीं पर देखरेख कर रहा था जब उसे यह लिफाफा दिया गया। लिफाफे के अंदर मिले पत्र में धमकी देते हुए लिखा गया है कि, ‘पहले मकान बनाना जरूरी नहीं है, पहले परिवार की सुरक्षा जरूरी है। विधानसभा के पास जो गली है उसके डिवाइडर पर 30 लाख रुपए रख जाओ, यदि आज शाम तक ऐसा न हुआ तो अगली गोली तुम्हारे परिवार पर चलेगी’।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर