क्या अर्नब को पहले से थी बालाकोट स्ट्राइक की जानकारी? चैट से उठ रहे सवाल

बालाकोट हमले से जुड़ी गोपनीय एवं संवेदनशील जानकारी कथित रूप से अर्नब के पास होने के बाद विपक्ष ने रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ की मंशा एवं इरादे पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं।

WhatsApp chat expose : Arnab Goswami had prior information about Balakot strike
अर्नब गोस्वामी के पास कथित रूप से पहले से थी बालाकोट हमले की जानकारी। 

नई दिल्ली : टीआरपी स्कैंडल मामले में जांच का सामना कर रहे रिपब्लिक टीवी के प्रमोटर एवं एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी के बारे में एक और सनसनीखेज खुलासा हुआ है। पुलवामा में आतंकी हमला होने के बाद भारत बदला लेने के लिए बालाकोट में कार्रवाई करने वाला है, इस बारे में अर्नब को पहले से कथित रूप से जानकारी थी। यही नहीं, राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी हुई इतनी बड़ी गोपनीय एवं संवेदनशील जानकारी को अर्नब ने बार्क के पूर्व प्रमुख पार्थो दासगुप्ता के साथ साझा भी किया।   

वाट्सअप चैट से खुलासा
गोस्वामी और पार्थो दासगुप्ता के बीच वाट्सअप बातचीत के जो चैट सोशल मीडिया में लीक हुए हैं, उनके मुताबिक प्रोपराइटर एवं पत्रकार ने दावा करते हुए संकेत दिया है कि 'भारत कुछ बड़ा करने जा रहा है और यह कार्रवाई एक सामान्य हमले से बड़ी होगी।' पार्थो के साथ अर्नब की यह बातचीत 23 फरवरी 2019 की है। इस बातचीत के करीब तीन दिन बाद भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक किया।     

विपक्ष ने जांच की मांग की
बालाकोट हमले से जुड़ी गोपनीय एवं संवेदनशील जानकारी कथित रूप से अर्नब के पास होने के बाद विपक्ष ने रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ की मंशा एवं इरादे पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। बालाकोट हमले की जानकारी अर्नब के पास होने पर विपक्ष ने सवाल उठाते हुए इस मामले की जांच की मांग की है। विपक्षी पार्टियां का कहना है कि हमले से जुड़ी जानकारी अर्नब तक कैसे पहुंची, इसकी संसदीय समिति से जांच कराई जानी चाहिए। जबकि सेना के पूर्व अधिकारियों ने पत्रकारिता की नैतिकता एवं मानकों का पालन न करने पर रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ की तीखी आलोचना की है। टीआरपी स्कैंडल मामले में अर्नब पहले ही जांच का सामना कर रहे हैं। 


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर