उत्तर प्रदेश: बरेली में कोविड अस्पताल में छत से बहने लगा बारिश का पानी, सामने आया VIDEO

देश
अनुभव खंडेलवाल
अनुभव खंडेलवाल | स्पेशल कॉरोस्पोंडेंट
Updated Jul 19, 2020 | 14:57 IST

Bareilly Covid Center Video: उत्तर प्रदेश के बरेली से एक वीडियो सामने आया है, जो कि कोविड अस्पताल का है। यहां बारिश का पानी छत से बहने लगता है। उसी वार्ड में कोरोना मरीज भी थे।

Bareilly Covid Center Video
कोविड अस्पताल में बहने लगा बारिश का पानी 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बरेली में एक मेडिकल कॉलेज की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां कोविड हॉस्पिटल में कोरोना मरीजों के बेड के बीच बारिश का पानी पाइप फटने से लगातार बहता रहा। हालात यह हैं कि चारों तरफ वार्ड में सिर्फ पानी ही पानी नजर आ रहा है। ट्विटर पर शिकायत होने के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन को होश आया और वहां की व्यवस्थाएं दुरुस्त हुईं। अब प्रशासन का दावा है कि पानी को रोक दिया गया है और हालात सामान्य हैं।

बरेली के राजश्री हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज में जिला प्रशाशन ने कोविड संक्रमित मरीजों के इलाज की व्यवस्था कर रखी है, लेकिन इस व्यवस्था के बीच अव्यवस्था भी कम नही है। बारिश होते ही वहां मरीजो के बीच में बारिश का पानी पाइप फटने से बहने लगा और हॉस्पिटल तालाब में बदल गया। संक्रमित मरीजों के बीच से पानी पूरे हॉस्पिटल में बहने लगा। इसका वीडियो किसी ने ट्विटर पर डाल दिया, जिससे हंगामा हो गया। इसके बाद बरेली के स्वास्थ्य विभाग ने सामने आकर सफाई दी।

इस पूरे मामले में बरेली के जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने बात करने से मना कर दिया। हलाकि ईशान प्रताप सिंह, ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट ने कहा की निर्माण कार्य के कारण बारिश का पानी वार्ड में आ गया और वहां से सभी रोगियों को हटा लिया गया है।

बरेली जिले में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है। वर्तमान में 480 एक्टिव केस हैं। अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में ऐसी लापरवाही कहीं न कहीं यह दर्शाती है कि सरकार इन मरीजों के प्रति कितनी चिंतित है।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर