UP Chunav: कितने लोग चाहते हैं योगी सरकार बदलना, जनता के बीच कौन सा मुद्दा सबसे बड़ा, ये है पब्लिक का मूड

UP Chunav survey: अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले आप यहां जानें कि जनता के बीच कौन-कौन से मुद्दे हैं और इस समय किस पार्टी की पकड़ मजबूत है।

uttar pradesh election
उत्तर प्रदेश की जनता का मूड सामने आया है 

अगले साल की शुरुआत में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टियों ने जोर आजमाइश करना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में TIMES NOW-C Voter का पहला यूपी पोल ट्रैकर भी आ गया है। इस ट्रैक के माध्यम से आपक जनता का मूड जानने में मदद मिलेगी। जनता के बीच कौन-कौन से मुद्दे है, जिनको ध्यान में रखते हुए वो वोट करेंगे, वो इस ट्रैकर से पता चलेगा। इस सर्वे में 4350 लोगों से बात की गई है।

लोगों से पूछा गया कि आपको क्या लगता है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कौन सी पार्टी या गठबंधन जीतेगा?

इसके जवाब में 43.1% लोगों ने बीजेपी का नाम लिया। इसके बाद 29.6% ने समाजवादी पार्टी का नाम लिया। बीएसपी का 10.1% ने और कांग्रेस का 8.1% ने नाम लिया।

दूसरा सवाल किया गया कि उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के लिए आपका सबसे पसंदीदा उम्मीदवार कौन है? 

वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम सबसे ऊपर रहा। 42.2% लोगों की पसंद योगी आदित्यनाथ रहे। दूसरे नंबर पर अखिलेश यादव रहे। 32.2% लोगों ने उनको चुना। मायावाती को 17% लोगों ने और प्रियंका गांधी वाड्रा को 2.9% लोगों ने चुना।

लोगों से पूछा गया कि आप मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ के प्रदर्शन को कैसे आंकते हैं?

37.1% लोगों ने अच्छा कहा, 23.4% ने औसत कहा, जबकि 39.5% ने खराब कहा। 

आप प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के प्रदर्शन को कैसे आंकते हैं?

44.7% ने अच्छा कहा, 19.7% ने औसत कहा, जबकि 35.6% ने खराब कहा। 

लोगों से सवाल किया गया कि क्या आप योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली राज्य सरकार से नाराज हैं और क्या आप इसे बदलना चाहते हैं?

48.7% ने कहा कि वो नाराज हैं और सरकार बदलना चाहते हैं। 27.9% ने कहा कि वो नाराज हैं, लेकिन सरकार नहीं बदलना चाहते। 23.4% ने कहा कि वो नाराज नहीं हैं और सरकार भी नहीं बदलना चाहते।

आपको क्या लगता है कि इनमें से कौन सा फैक्टर उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित करेगा?

सांप्रदायिक ध्रुवीकरण- 16.2%
किसान आंदोलन- 25.1%
सरकार ने द्वारा कोविड-19 प्रबंधन- 16.3%
माफिया और गैंगस्टर्स पर कार्रवाई- 11.7%

वर्तमान में आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा कौन सा है?

58.1% लोगों ने बेरोजगारी को सबसे बड़ा मुद्दा बताया। 8.4% ने सड़क-बिजली-पानी को मुद्दा बताया। 3.6% ने कोरोना महामारी को मुद्दा बताया।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर