UP Assembly Elections 2022: क्या मुस्लिम कार्ड से मिलेगी सत्ता, यूपी के रणक्षेत्र में AIMIM का ऐलान

UP Assembly elections 2022: अगले साल यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दल एक दूसरे को शह और मात देने में जुट गए हैं। किसी को अपराधी पसंद नहीं हैं, तो किसी को बाहुबलियों से ही अपनी जीत नजर आ रही है।

 UP Assembly elections 2022, Asaduddin Owaisi, AIMIM, Muslim, yogi adityanath
क्या मुस्लिम कार्ड से मिलेगी यूपी की सत्ता, यूपी के रणक्षेत्र में AIMIM का ऐलान 

मुख्य बातें

  • एआईएमआईम ने मुख्तार अंसारी को टिकट देने का किया ऐलान
  • बीएसपी ने मऊ से मुख्तार अंसारी को टिकट नहीं देने का फैसला किया
  • हिंदू-मुस्लिम राजनीति पर बाराबंकी में असदुद्दीन ओवैसी पर केस दर्ज

UP Assembly elections 2022:  यूपी में चुनाव सिर पर हैं ।चंद महीनों के बाद यूपी में सियासत का फाइनल मुकाबला होने वाला है ।लेकिन उससे पहले ही सत्ता पाने के लिए जाति-धर्म का खुल्लमखुल्ला इस्तेमाल हो रहा है ।यूपी की सियासत में अपनी जगह तलाश रहे असदुद्दीन ओवैसी अब मजहब के नाम पर सियासत कर रहे हैं ।..तीन दिन के यूपी दौरे के पहले दिन से ही ओवैसी ने मुस्लिम कार्ड खेला ।औऱ अब उनकी पार्टी के नेता वही काम कर रहे हैं ।..ओवैसी ने अपने यूपी दौरे के पहले दिन बाहुबली अतीक अहमद और अतीक की पत्नी को अपनी पार्टी में शामिल कर मुस्लिम कार्ड खेला ।फिर तीन दिन तक ओवैसी यूपी में मुसलमानों को भड़काते नजर आए ।..

ओवैसी पर केस भी हो चुका है दर्ज
इन भड़काऊ बयानबाजी पर औवेसी पर बाराबंकी में केस भी दर्ज हो चुका है लेकिन अब औवैसी की पार्टी ने एक और नया दांव खेला है 
दरअसल मायावती अपनी छवि को साफ सुथरा करना चाहती है ।मायावती चाहती है कि एक अच्छी छवि के साथ चुनाव में जाकर लाभ मिल सकता है ।मायावती ने मुख्तार अंसारी को टिकट देने से मना कर दिया ।.तो ओवैसी की पार्टी को बड़ा मौका मिल गया ।

ये हैं कुछ खास सवाल 
यूपी में हिंदू-मुसलमान करेंगे।.सत्ता पाएंगे ?
सत्ता के लिए गुंडा-बाहुबली सबको टिकट देंगे ओवैसी ?
खुल्लमखुल्ला हिंदू Vs मुसलमान, क्यों भाईजान ? 
सत्ता के लिए सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन की अनदेखी क्यों ?

ओवैसी की पार्टी का ऐलान 
मुख्तार अंसारी को टिकट देगी ओवैसी की पार्टी
मायावती ने मुख्तार का इस्तेमाल कर छोड़ा
क्या पहले अपराधी नहीं थे मुख्तार ?
हर मुस्लिम कैंडिडेट को टिकट देगी AIMIM
मुस्लिम कैंडिडेट्स से दूसरी पार्टी में न जाने की अपील

असदुद्दीन ओवैसी पर केस दर्ज 
बाराबंकी ओवैसी कोविड गाइडलाइंस के उलंघन पर केस दर्ज किया गया है। ओवैसी पर साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। एआईएमआईएम प्रमुख असद्दुदीन ओवैसी और कार्यक्रम आयोजक मंडल के खिलाफ दर्ज किया केस, 
नगर कोतवाली में धारा 153A, 188, 269, 270 और महामारी अधिनियम 3 के तहत दर्ज किया गया केस, ओवैसी की जनसभा कोविड में कोविड गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाने का भी आरोप है।

ओवैसी का अगला यूपी दौरा
असदुद्दीन ओवैसी 22, 25, 26 और 30 सितंबर को यूपी दौरे पर रहेंगे। 22 सितंबर को संभल, 25 को प्रयागराज, 26 को कानपुर और 30 अक्टूबर बहराइच जाएंगे।

'मायावती ने मुख्तार को धोखा दिया लेकिन हम देंगे साथ'
ओवैसी की पार्टी ने मायावती के इस फैसले के चंद घंटों में ही बयान जारी कर कहा कि मायावती ने मुख्तार अंसारी के साथ धोखा किया ।इतना ही नहीं खुलेआम ऐलान किया गया कि मुख्तार अंसारी को टिकट देंगे ।साथ ही कोई भी मुसलमान हो ओवैसी की पार्टी उसे टिकट देगीसाफ है सेक्युलर चिल्लाने वाले नेता अब सत्ता के लिए सरेआम हिंदु-मुसलमान कर रहे हैं ।ना तो सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का पालन हो रहा है और न ही सेक्लुलरिज्म के चश्मे का।कट्टरता के नाम पर वोट मांगे जा रहे हैं ।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर