Logtantra:तालिबान का एजेंडा, झूठ का प्रोपेगंडा! खूंखार तालिबानी फिर वही कहानी

Taliban Agenda in Afganistan: "लोगतंत्र शो" (Logtantra) में देखिए Ankit Tyagi के साथ वो 5 तस्वीरें जिससे हेरात से लेकर काबुल तक हालात आप समझ जाएंगे।

Logtantra Show 17 August 2021
तालिबान की ओर से अगला कदम क्या होगा, क्या उसका रवैया इस बार कुछ बदला होगा इस पर सभी की निगाहें  

अफगानिस्तान (Afganistan) पर तालिबान (Taliban) ने पूरी तरह कब्जा जमा लिया है। तालिबान की ओर से अगला कदम क्या होगा, क्या उसका रवैया इस बार कुछ बदला होगा सबकी नजर इस पर है। हालांकि अब तक जो तस्वीर सामने उभर कर आई है उसमें तालिबान के रुख में बदलाव के कुछ संकेत तो जरूर मिल रहे हैं। विदेशी मीडिया से भी बातचीत में अब तक तालिबान का यही स्टैंड दिख रहा है। हो सकता है कि इसके पीछे भी उसकी कोई चाल हो या वह वाकई बदला है इसका पता बाद में ही चल पाएगा।

ये तस्वीरें अफगानिस्तान के सबसे बड़े न्यूज चैनल TOLOnews के स्टूडियो की हैं.... पहली तस्वीर में तालिबान का प्रवक्ता स्टूडियो में तालिबान का प्रवक्ता दिखाई दे रहा है... और साथ ही स्टूडियो में बुर्का पहने एक महिला पत्रकार भी है... अब दूसरी तस्वीर देखिए... ये तस्वीर बताती है कि कैसे तालिबान लोगों में अपनी झूठे इमेज मेकओवर का PROPOGANDA फैला रहा है... दूसरी तस्वीर में तालिबान का प्रवक्ता महिला पत्रकार से किसी मुद्दे पर बात कर रहा है... और अपने तर्क दे रहा है... 

हम इसे तालिबान का PROPOGANDA इसलिए कह रहे हैं क्योंकि तालिबान के राज में महिलाओं का दमन और शोषण होता है... महिलाओं को कोड़ों से पीटा जाता है... लेकिन इन तस्वीरों के जरिए तालिबान अफगानिस्तान के लोगों में ये संदेश देने की कोशिश कर रहा है... कि ये तालिबान अब वो तालिबान नहीं रहा.. जहां महिलाओं पर कोड़े बरसाए जाते थे.. बल्कि इस तालिबान राज पार्ट-2 में महिलाओं को बोलने की आजादी है... उन्हें घर से बाहर निकलकर नौकरी करने की आजादी है... समाज में अपने विचार खुलकर रखने की आजादी है...  देखें Logtantra शो....

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर