इंदौर: ज्योतिरादित्य सिंधिया की रैली में बवाल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उछालीं कुर्सियां

देश
प्रभाष रावत
Updated Sep 16, 2019 | 01:38 IST

मध्यप्रदेश में कांग्रेस की आंतरिक राजनीति में उथल पुथल देखने को मिल रही है। कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की रैली के दौरान इंदौर में पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल किया।

Jyotiraditya Scindia’s rally
ज्योतिरादित्य सिंधिया की रैली में तोड़फोड़ 

मुख्य बातें

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया की रैली में जमकर हुआ बवाल
  • कार्यकर्ताओं ने उछालीं कुर्सियां, जमकर की हाथापाई
  • मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रमुख को लेकर जारी है खींचतान

इंदौर: कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की रैली में रविवार को जमकर अराजकता और हंगामा हुआ। इंदौर में पूर्व गुना सांसद पार्टी नेताओं से मिलने के लिए मंच पर थे और इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच अनुशासन नदारद नजर आया। मध्यप्रदेश के इंदौर में हुए कार्यक्रम के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच मंच तक पहुंचने और ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिलने के लिए खूब हाथापाई हुई।

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे पर कुर्सियां ​​फेंकीं। यह घटना तब सामने आई है जब मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रमुख की नियुक्ति पर अनिश्चितता बनी हुई है। इस बीच दिलचस्प बात ये है कि आज ही सिंधिया इंदौर में कई पार्टी कार्यकर्ताओं के घर पर भी पहुंचे थे।

इसी साल गुना से लोकसभा चुनाव हारने वाले सिंधिया को मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के अहम पद के लिए मजबूत उम्मीदवार माना जा रहा है। ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि सिंधिया की स्थानीय पार्टी नेताओं से मुलाकात का मकसद उनकी उम्मीदवारी के लिए समर्थन हासिल करना था। जब सिंधिया से पूछा गया कि क्या वह राज्य की राजनीति में वापसी कर रहे हैं? तो कांग्रेस नेता ने जवाब दिया कि वह राज्य के लोगों के बीच पहले से ही मौजूद हैं। सिंधिया ने कहा, 'मैं हमेशा मध्य प्रदेश में हूं। वापस आने का कोई सवाल ही नहीं है।'

गुना के पूर्व सांसद को पिछले सप्ताह कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने के लिए समय मिला था। हालांकि, बैठक को आखिरकार स्थगित कर दिया गया। सिंधिया ने संवाददाताओं को बैठक के एजेंडे को विभाजित करने से इनकार कर दिया, उन्होंने कहा कि वह वर्तमान में महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा था, 'मैंने सोनिया गांधी से समय नहीं मांगा। फिलहाल, मैं महाराष्ट्र चुनाव पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं।' मौजूदा समय में, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ मध्य प्रदेश कांग्रेस समिति (MPCC) के अध्यक्ष का पद संभालते हैं। कयासों के अनुसार, कमलनाथ चाहते हैं कि उन्हें सहयोगी के पद पर नियुक्त किया जाए।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर