रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का अलहदा अंदाज, बच्चों को खिलाई टॉफी

देश
कुंदन सिंह
कुंदन सिंह | Special Correspondent
Updated Sep 17, 2021 | 17:57 IST

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव स्वच्छता पखवाड़ा शुरू करने के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचे, उन्होंने वहां बच्चों को टॉफी खिलाकर उनके परिजनों से बातचीत भी की।

Railway Minister Ashwini Vaishnav, New Delhi Railway Station, Swachhta Pakhwada, Railway Minister fed children toffee, Narendra Modi birthda
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का अलहदा अंदाज, बच्चों को खिलाई टॉफी 
मुख्य बातें
  • नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता पखवाड़ा की शुरुआत
  • रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बच्चों को इस मौके पर खिलाई टॉफी
  • 'रेलवे का विकास मुख्य लक्ष्य, पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बढ़ रहे हैं आगे'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन और रेलवे में स्वच्छता पखवाड़े की शुरुआत करने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुँचे। स्टेशन पर यात्रियों से हाल चाल पूछा। छोटे बच्चे दिखे तो उन्हें टॉफी दी, और बताया कि मोदी जी का जन्मदिन है। इसके साथ ही रेलवे स्टेशन पर यात्रियों से पूछा कि साफ सफाई से आपलोग खुश है। ज्यादातर यात्रियों ने सहमति भी जताई। और ये माना कि हाल के कुछ सालों में रेलवे में साफ सफाई पर काम हुआ है। 

विकास के पथ पर रेलवे अग्रसर
रेलवे ने आज देशभर में आजादी के 75वे वर्षगांठ पर देशभर रेल कौशल विकास योजना की भी शुरुआत की। इसके तरह रेलवे के देशभर में फैले 75 सेंटर में आमलोगों के लिए स्किल्स ट्रेनिंग करवाएगा। शुरुआत में 4 ट्रेड फीटर, वेल्डर, इलेक्ट्रिशियन, मशीनिस्ट की 100 घण्टे की प्रशिक्षण दी जाएगी। ट्रेनिंग आम लोगो के लिए हैं। इसमें कोई भी स्टूडेंट पार्टिसिपेट कर सकता है। 

खास बातचीत में खास बोल
टाइम्स नाउ से बातचीत करते हुए अश्विनी वैष्णव ने कहा कि भारतीय रेलवे में जो बदलाव दिख रहा है उसके पीछे मोदी जिनका विजन है इसके साथ ही रेलवे में पैसेंजर सुविधाओं से लेकर रोलिंग स्टॉक को लेकर आने वाले समय में बदलाव देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में हम सब कदमताल करते हुए आगे बढ़ रहे हैं। पिछले सात वर्षों में बदलाव की शुरुआत हुई उसे आगे बढ़ाया जा रहा है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर