14 राज्यों में पीएफआई के ठिकानों पर रेड, तारिक अनवर बोले- बजरंग दल पर क्यों नहीं होती कार्रवाई

पीएफआई के ठिकानों पर एनआईए-ईडी रेड के बाद सियासत शुरू हो चुकी है। कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा कि आखिर बजरंग दल के ठिकानों पर छापेमारी क्यों नहीं होती है।

PFI, NIA, ED, RAID, Bajrang Dal, tariq anwar
तारिक अनवर 

PFI पर NIA Raid को लेकर Congress नेता Tariq Anwar ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा, Bajrang Dal, Hindu सेना और RSS पर भी एक्शन हो। उन्होंने बजरंग दल पर क़ानूनी कार्रवाई की मांग करते कहा कि Bihar में बजरंग दल तलवार बांट रहा है। उन्होंने कहा कि देश के खिलाफ अगर कोई भी शख्स या संगठन काम कर रहा हो तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त एक्शन की जरूरत है। लेकिन जब अलग अलग संगठनों से भेदभाव होने लगे तो सवाल उठता ही है। 

महाराष्ट्र आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने बृहस्पतिवार को राज्य से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के 20 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया।गौरतलब है कि कई जांच एजेंसियां देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने और समुदायों के बीच वैमनस्य को बढ़ावा देने की गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल संदिग्धों के खिलाफ 11 राज्यों में छापेमारी कर रही हैं। इस दौरान एटीएस ने महाराष्ट्र में ये गिरफ्तारियां की।
एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र में एटीएस के विभिन्न दलों ने मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे, औरंगाबाद, पुणे, कोल्हापुर, बीड़, परभणी, नांदेड, मालेगांव (नासिक जिला) और जलगांव में छापे मारे।

दिल्ली PFI चीफ परवेज का राज्यसभा सांसद से कनेक्शन, घर से मिले टैब में बातचीत सामने आई

उन्होंने बताया कि एटीएस दलों ने राज्य में विभिन्न स्थानों से कम से कम 20 लोगों को गिरफ्तार किया और महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए।
उन्होंने बताया कि एटीएस ने भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मुंबई, नासिक, औरंगाबाद और नांदेड में चार मामले दर्ज किए हैं। एटीएस अधिकारी इन मामलों के संबंध में कुछ लोगों से पूछताछ भी कर रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर