दो दिवसीय कश्मीर दौरे पर कल श्रीनगर पहुंचेंगे Rahul Gandhi, पार्टी दफ्तर का भी करेंगे उद्घाटन

Congress नेता राहुल गांधी दो दिन का जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। वो कल श्रीनगर पहुंच रहे है, अपने इस दौरे के दौरान राहुल गांधी पार्टी दफ्तर का भी उद्घाटन करेंगे।

Rahul Gandhi on two-day Jammu and Kashmir visit from Monday
Rahul Gandhi जम्मू-कश्मीर का दो दिन का करेंगे दौरा, इस दौरान पार्टी दफ्तर का भी करेंगे उद्घाटन 

मुख्य बातें

  • दो दिनों को जम्मू-कश्मीर दौरे पर सोमवार को श्रीनगर पहुंचेंगे राहुल गांधी
  • राहुल गांधी कई कार्यक्रमों में भी करेंगे शिरकत
  • जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर के बेटे की शादी में होगें शामिल

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार से दो दिनों के जम्मू-कश्मीर दौरे पर होंगे जिस दौरान वह प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय का उद्घाटन करेंगे तथा पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। राहुल गांधी नौ अगस्त को श्रीनगर पहुंचेंगे और जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर के पुत्र की शादी में भी शामिल हो सकते हैं। खबर के मुताबिक, राहुल गांधी यहां प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय का उद्घाटन करेंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। 

लंबे समय बाद राहुल का कश्मीर दौरा
राहुल गांधी ऐसे समय में कश्मीर का दौरा कर रहे हैं जब इस केंद्र शासित राज्य का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त हो गया है। घाटी के तमाम दल सरकार से मांग कर रहे हैं कि 5 अगस्त 2019 से पहले का राज्य का दर्जा बहाल किया जाए। अगस्त 2019 में सरकार ने राज्य को विशेष प्रावधान देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया था और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों - लद्दाख तथा जम्मू-कश्मीर में बांटने का फैसला किया था।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद राहुल ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि देश लोगों से बनता है जमीन के टुकड़ों से नहीं। उन्होंने केंद्र सरकार के फैसले को संविधान का उल्लंघन बताते हुए इसे कार्यकारी शक्तियों का दुरुपयोग करना बताया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर