Rahul Gandhi Kashmiri Pandit News:राहुल गांधी के मेरा परिवार कश्मीरी पंडित पर BJP भड़की,बताया-वोटबैंक राजनीति

Rahul Gandhi News:राहुल गांधी जम्मू दौरे के दूसरे दिन खुद को मैं कश्मीरी पंडित हूं बताया तो वो बीजेपी के निशाने पर आ गए। बीजेपी प्रवक्ता डॉ संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ वोटबैंक की राजनीति करती है।

Rahul Gandhi vaishno devi, Rahul Gandhi kashmiri pandit,
राहुल गांधी के 'मेरा परिवार कश्मीरी पंडित' पर बीजेपी भड़की,बताया- वोटबैंक राजनीति 

मुख्य बातें

  • जम्मू दौरे पर गए राहुल गांधी बोले. मेरा परिवार कश्मीरी पंडित
  • बीजेपी ने कसा तंज, कांग्रेस को सिर्फ राजनीति करने की आदत
  • 'कश्मीर पर चर्चा के दौरान कांग्रेस के रुख को पूरे देश ने देखा है'

Rahul Gandhi Kashmiri Pandit News: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी जम्मू के दो दिन के दौरे पर थे। अपने दौरे में उन्होंने वैष्णो देवी के दर्शन किए। इसके साथ ही जब वो अपने कार्यकर्ताओं से रूबरू हो रहे थे तो कहा कि मेरा परिवार कश्मीरी पंडित है। उन्होंने बताने की कोशिश की मूल रूप से उनका परिवार कश्मीरी था और कश्मीर से नाता बहुत पुराना है, कश्मीर उनके दिल में बसता है,उन्हें कश्मीर से कोई जुदा नहीं कर सकता है। लेकिन मेरा परिवार कश्मीरी पंडित वाले बयान में बीजेपी ने कश्मीरी और पंडित पर तंज कसा। 

बीजेपी ने राहुल गांधी के बयान पर तजा कंस
बीजेपी प्रवक्ता डॉ संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस सियासी खिलाड़ी हैं और वो सियासत करने से बाज नहीं आते। उन्होंने कहा कि जब जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया गया तो कांग्रेस का बयान क्या था। कांग्रेस के एलओपी ने कश्मीर को भारत और पाकिस्तान के बीच का मु्द्दा तक बता दिया। संसद में बहस के दौरान कांग्रेस के नेता कश्मीर के लिए नहीं बल्कि किसके लिए आवाज बुलंद कर रहे थे वो किसी से छिपी बात नहीं है। 

क्या कहते हैं जानकार

जानकारों का कहना है कि अगले साल होने वाले कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव को देखते हुए इस तरह के बयान कांग्रेस की तरफ से आएंगे और इस तरह के बयानों पर बीजेपी की प्रतिक्रिया भी आएगी। अब सवाल यह है कि राहुल गांधी कश्मीर जाकर अपने आपको कश्मीरी पंडित बताते हैं तो इसका अर्थ यह है कि वो कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में जोश भरने की कोशिश कर रहे हैं ताकि राज्य में जब विधानसभा के चुनाव हों तो कांग्रेस पूरी ताकत के साथ चुनावी अभियान का हिस्सा बन सके। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर