PM Modi Bhasan VIDEO: पीएम नरेंद्र मोदी के आज के भाषण का लाइव वीडियो

PM Modi Today Speech (Bhasan) Video: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश को एक बार फिर संबोधित किया। पीएम ने गरीबों को मुफ्त राशन योजना का विस्तार नवंबर महीने तक किया।

PM Modi Today Speech to nation Video in Hindi Watch Full Bhashan Video LIVE
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देश का नाम संबोधन। 

PM Modi Speech Video: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित किया। देश को संबोधित करने के दौरान पीएम ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का विस्तार पांच महीने बढ़ाकर नवंबर महीने तक कर दिया। इन पांच महीनों के दौरान 80 करोड़ लोगों को प्रत्येक महीने पांच किलो गेहूं/चावल मुफ्त मुहैया कराया जाएगा। सरकार प्रत्येक परिवार को हर महीने एक किलो चना भी देगी। इस दौरान पीएम ने लोगों से कोविड-19 से और मुस्तैदी के साथ लड़ने की अपील की। उन्होंने कहा कि अनलॉक के दौरान लोगों में लापरवाही देखने को मिली है। अभी समय पहले से ज्यादा सतर्क रहने का है। 

कोरोना संकट के बाद पीएम का यह छठा संबोधन
कोविड-19 का संकट आने के बाद पीएम देश को संबोधित करते आए हैं। कोरोना संकट के दौर में यह उनका छठवां संबोधन है। पीएम ने ज्यादातर अपना संबोधन रात के आठ बजे दिया है। देश के नाम अपने इस संबोधन की जानकारी पीएमओ ने सोमवार को अपने ट्विटर हैंडल से दी। पीएमओ के इस ट्वीट में कहा गया, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल चार बजे देश को संबोधित करेंगे।'  इस संबोधन को लेकर लोगों में चर्चा है कि पीएम अनलॉक-2, आर्थिक उपायों की घोषणा या सीमा पर चीन के साथ बने तनाव पर अपनी बात रख सकते हैं।

पिछली बार 12 मई को देश को संबोधित किया
प्रधानमंत्री ने पिछली बार गत 12 मई को देश को संबोधित किया था। अपने इस संबोधन में प्रधानमंत्री ने देश की अर्थव्यवस्था को कोविड-19 के नकारात्मक प्रभाव से उबारने के लिए 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की घोषणा की। गत रविवार को अपने 'मन की बात' में पीएम ने चीन को साफ संदेश देते हुए कहा कि भारत अगर दोस्ती निभाना जानता है तो वह आंख में आंख मिलाकर जवाब देना भी जानता है। पीएम ने कहा, 'लद्दाख में भारत की भूमि पर, आँख उठाकर देखने वालों को, करारा जवाब मिला है | भारत, मित्रता निभाना जानता है, तो, आंख-में-आंख डालकर देखना और उचित जवाब देना भी जानता है। हमारे वीर सैनिकों ने दिखा दिया है, कि, वो, कभी भी मां भारती के गौरव पर आंच नहीं आने देंगे।

22 मार्च को लगा था देश में 'जनता कर्फ्यू'
कोरोना संकट पर पीएम मोदी ने पहली बार गत 19 मार्च को देश को संबोधित किया। इस दिन पीएम मोदी ने लोगों से 22 मार्च को देश में 'जनता कर्फ्यू' लगाने की अपील की। उनकी इस अपील का पूरे देश ने साथ दिया। इसके बाद पीएम ने 24 मार्च को देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की। उन्होंने 14 अप्रैल को लॉकडाउन की अवधि को तीन मई तक बढ़ाया। गत तीन अप्रैल को पीएम ने एक वीडियो संदेश दिया और इस संदेश में उन्होंने कोरोना वैरियर्स के सम्मान में पांच अप्रैल को दीये जलाने की अपील की। इसके बाद गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन की अवधि 17 मई तक बढ़ाई। अभी देश अनलॉक-1 की अवधि से गुजर रहा है। एक जुलाई से अनलॉक-2 का दौर शुरू हो जाएगा।  

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर