स्कॉटलैंड में नगाड़े पर थाप देकर PM मोदी ने जमाया रंग, Video

PM Modi played drums in Scotland : ग्लासगो में कलाकारों का यह समूह पीएम को अपने बीच पाकर काफी उत्साहित एवं रोमांचित था। समूह ने ढोल-नगाड़े बजाकर पीएम मोदी का स्वागत किया।

 PM Modi played drums and interacted with indian community in scotland
ग्लासगो में भारतीय समुदाय के बीच पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी। 

नई दिल्ली : स्कॉटलैंड के ग्लासगो से स्वदेश रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम वहां भारतीय समुदाय से मिले। वहां उन्हें विदाई देने आए एक समूह ने उनका स्वागत ढोल एवं नगाड़े बजाकर किया। इस दौरान पीएम मोदी भी एक नगाड़े पर ताल देते नजर आए। कलाकारों का यह समूह पीएम को अपने बीच पाकर काफी उत्साहित एवं रोमांचित था। इटली में जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद प्रधानमंत्री ग्लासगो पहुंचे थे। यहां वह 'जलवायु परिवर्तन पर शिखर सम्मेलन' COP26 की बैठक में शरीक हुए। पीएम ने दुनिया को जलवायु परिवर्तन के खतरे से बचाने के लिए उपाय भी सुझाए। पीएम मोदी ने दुनिया को 'वन सन, वन वर्ल्ड, वन ग्रिड' का मंत्र दिया। 

50 वर्षों के लिए भारत ने दिया एजेंडा

जलवायु शिखर सम्मेलन में विश्व नेताओं के साथ दो दिनों की गहन चर्चा में हिस्सा लेने के बाद पीएम ने मंगलवार को कहा कि भारत ने न केवल पेरिस प्रतिबद्धताओं को पार किया है, बल्कि अब अगले 50 वर्षों के लिए एक महत्वाकांक्षी एजेंडा भी निर्धारित किया है। पीएम ने अपने एक ट्वीट में कहा,‘हमारे ग्रह (पृथ्वी) के भविष्य के बारे में दो दिनों की गहन चर्चा के बाद ग्लासगो से प्रस्थान। भारत ने न केवल पेरिस प्रतिबद्धताओं को पार किया है, बल्कि अब अगले 50 वर्षों के लिए एक महत्वाकांक्षी एजेंडा भी निर्धारित किया है।’

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर