PAK Drone on Border: पंजाब सीमा के पास नजर आए पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ जवान अलर्ट

देश
Updated Oct 08, 2019 | 15:37 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की ओर से पहले ही संदेह जताया गया था कि पाकिस्तान भारत में तस्करी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रहा है।

Drones on Pakistan border
पाकिस्तान से सटी सीमा पर ड्रोन 

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान के इलाके से कई बार उड़ान भरते नजर आए ड्रोन
  • सीमा पार कर भारत के इलाके में भी हुए दाखिल, बीएसएफ अलर्ट
  • हथियार और नशे की तस्करी के लिए ड्रोन के इस्तेमाल की आशंका

नई दिल्ली: भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को परेशान और हैरान करने वाली एक खबर हाल ही सामने आई है। पंजाब से सटी पाकिस्तान सीमा के पास कुछ पाकिस्तानी ड्रोनों को देखा गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार पंजाब के फिरोजपुर में हुसैनीवाला सीमा पर एक चेक पोस्ट एचके टॉवर के पास ड्रोन को देखा गया।

यह ड्रोन पांच बार सीमा के पास हवा में उड़ते नजर आए और एक बार तो ड्रोन को भारतीय सीमा को भी पार करते देखा गया। ड्रोन को रात 10 बजे से 10.40 बजे तक सीमा के पास पाकिस्तान की तरफ से उड़ान भरते देखा गया और इसके बाद करीब साढ़े 12 बजे उसने भारतीय सीमा को पार कर गया जिसके बाद BSF के जवानों ने वरिष्ठ अधिकारियों को अलर्ट किया।

बीएसएफ और पंजाब पुलिस, अन्य खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर मंगलवार सुबह से ही तलाशी अभियान चला रही है। ऑपरेशन यह पता लगाने के लिए हैं कि क्या पाकिस्तानी आतंकी समूहों ने ड्रोन के जरिए ड्रग्स या गोला-बारूद की खेप भेजी है। पहले ही सुरक्षा एजेसियों ने इस बारे में संदेह जताया था।

पंजाब सरकार की ओर से सीमा पार से हथियार गिराने में इस्तेमाल होने वाले दो ड्रोन बरामद करने के एक हफ्ते बाद यह घटना हाल ही में सामने आई है। जबकि एक ड्रोन पिछले महीने बरामद किया गया था और एक अन्य को एक पखवाड़े पहले झार कस्बे से तरनतारन में जली हुए हालत में जब्त किया गया था।

पंजाब के तरनतारन में हथियारों की जब्ती की जांच में आठ दिनों में 10 सॉर्टीक्स में नशीले पदार्थ सामने आए हैं। इस गंभीर घटनाक्रम को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। एलओसी और सीमा पर तैनात जवानों को अलर्ट पर रखा गया है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर